Jaisalmer News: स्वर्ण नगरी आज से हवाई सेवाएं होगी शुरू, दिल्ली-मुंबई से आएगी एयरबस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2454082

Jaisalmer News: स्वर्ण नगरी आज से हवाई सेवाएं होगी शुरू, दिल्ली-मुंबई से आएगी एयरबस

Jaisalmer News: जैसलमेर में विंटर शेड्यूल के तहत कल से हवाई सेवाओं का संचालन शुरू हो जाएगा. इंडिगो एयरलाइन दिल्ली और मुंबई से हवाई सेवाओं का संचालन शुरू करेगा.

 

Jaisalmer News: स्वर्ण नगरी आज से हवाई सेवाएं होगी शुरू, दिल्ली-मुंबई से आएगी एयरबस

Jaisalmer News: जैसलमेर में विंटर शेड्यूल के तहत आज से हवाई सेवाओं का संचालन शुरू हो जाएगा. इंडिगो एयरलाइन दिल्ली और मुंबई से हवाई सेवाओं का संचालन शुरू करेगा. इसको लेकर सिविल एयरपोर्ट पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. एयरपोर्ट निदेशक प्रमोद मीणा ने बताया कि हमने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. इस बार एयरपोर्ट पर एयरबस के लिए भी विशेष तैयारीयां की गई है ताकि पैसेंजर को अब फ्लाइट तक पैदल नहीं जाना होगा.

जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट के निदेशक प्रमोद मीना ने बताया- जैसलमेर में विंटर शेड्यूल के तहत इंडिगो एयरलाइंस को हवाई सेवाओं की अप्रूवल मिली है. इसके तहत 1 अक्टूबर, मंगलवार से जैसलमेर-दिल्ली-जैसलमेर और जैसलमेर-मुंबई-जैसलमेर के लिए हवाई सेवाओं की शुरुआत की जाएगी.

ये हवाई सेवाएं 31 मार्च तक चलेगी. इसके साथ ही 27 अक्टूबर से जैसलमेर-जयपुर-जैसलमेर के लिए भी हवाई सेवाओं की अप्रूवल ली गई है. जैसलमेर में हवाओं सेवाओं के शुरू होने से टूरिज्म से जुड़े लोगों में खुशी की लहर है. लेकिन केवल दिल्ली और मुंबई से हवाई सेवाएं शुरू करने से पर्यटन बिजनेस से जुड़े लोग निराश भी है.

उनका मानना है कि अहमदाबाद को इस बार ड्रॉप करने से गुजरात से केनेक्टिविटी नहीं रहने से ज्यादा सैलानी नहीं आ पाएंगे. वहीं राजधानी जयपुर को भी इस बार 27 अक्टूबर से कनेक्ट करने कि घोषणा से भी लोगों में निराशा है. इंडिगो एयरलाइंस ने इस विंटर सीजन के लिए केवल 3 शहरों के लिए ही हवाई सेवाएं शुरू करने का निर्णय लिया है.

इस बार अहमदाबाद को इसमें नहीं जोड़ा गया है, जिससे गुजरात से आने वाले सैलानियों को काफी निराशा का सामना करना पड़ेगा. पर्यटन बिजनेस से जुड़े मयंक भाटिया का कहना है कि हवाई सेवाओं के शुरू होने से बेनीफिट तो होगा ही मगर गुजरात को कनेक्ट नहीं करने और जयपुर को देरी से जोड़ने से पर्यटन को इस बार निराशा हाथ लगेगी.  वहीं इस बार जैसलमेर में नवरात्र के बाद और दीवाली के दौरान सबसे ज्यादा गुजरात से सैलानी जैसलमेर आते हैं. ऐसे में गुजरात को इस बार कनेक्ट नहीं करने से पर्यटन को नुकसान ही होगा.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news