जैसलमेर: राजस्थान मे सफाईकर्मियों भर्ती को लेकर वाल्मीकि समाज में आक्रोश, उठाया ये कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1670487

जैसलमेर: राजस्थान मे सफाईकर्मियों भर्ती को लेकर वाल्मीकि समाज में आक्रोश, उठाया ये कदम

जैसलमेर न्यूज: राजस्थान में सफाईकर्मियों भर्ती को लेकर वाल्मीकि समाज में आक्रोश है. इसको लेकर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया है. साथ हीभर्ती में आरक्षण को खत्म करने की मांग रखी गई है.

 

जैसलमेर: राजस्थान मे सफाईकर्मियों भर्ती को लेकर वाल्मीकि समाज में आक्रोश, उठाया ये कदम

Jaisalmer: जैसलमेर में वाल्मिकी समाज ने राजस्थान सरकार द्वारा जारी सफाई कर्मी भर्ती में वाल्मीकि समाज की अनदेखी करने के विरोध मे जैसलमेर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा. उन्होने भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण को खत्म करने की मांग रखी. वहीं कार्य बहिष्कार की बात भी कही . 

उन्होने बताया कि वाल्मीकि समाज को भर्ती में सबसे पहले प्राथमिकता देनी चाहिए जबकि सफाई कर्मचारी का काम ज्यादातर वाल्मीकि समाज के लोग ही करते हैं जबकि अन्य समाज के लोगों को सफाईकर्मी में भर्ती करते हैं और फिर वो लोग सफाई का काम ही नहीं करते. इससे वाल्मीकि समाज के लोग नौकरी से वंचित रह जाते हैं.

राष्ट्रीय वाल्मीकि क्रांतिकारी मोर्चा जैसलमेर के बैनर तले जैसलमेर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया. राष्ट्रीय वाल्मीकि क्रांतिकारी मोर्चा के जैसलमेर जिलाध्यक्ष घनश्याम घारू ने बताया कि साल 2018 की भर्ती में भी अन्य समाज के 8 लोगों को सफाईकर्मी के रूप में भर्ती किया गया.

मगर वे लोग आज तक सफाई का काम नहीं कर रहे हैं. ऐसे में वाल्मीकि समाज के लोग बेरोजगारी में जी रहे हैं. एक बार फिर भर्ती हो रही है मगर पर्यटन नगरी जैसलमेर के लिहाज से बहुत ही कम पद निकाले गए हैं. इन पदों को बढ़ाया जाए. कम पद होने के बावजूद भी आरक्षण रखा गया है जो हमारे समाज के साथ सरासर अन्याय है.राष्ट्रीय वाल्मीकि क्रांतिकारी मोर्चा जैसलमेर के बैनर तले जैसलमेर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया. साथ ही उचित कदम उठाने की मांग की गई.

यह भी पढ़ेंः सीएम गहलोत की पहल! सूडान से लौट रहे सभी राजस्थानियों को दिल्ली एयरपोर्ट से उसने घर तक अपने खर्च से पहुंचाएगी राज्य सरकार

यह भी पढ़ेंः YouTube पर वीडियो लाइक करने के मिलते हैं पैसे? जाने पूरी सच्चाई

यह भी पढ़ेंः नागौर: हमारी भी कोई सुने..एक तरफ तो तपती गर्मी दूसरी ओर पेयजल संकट, ग्रामीण परेशान

Trending news