जैसलमेर में लगातार हो रही बारिश, कक्षा 1 से 12 तक की सभी स्कूलों में अवकाश किया घोषित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2366697

जैसलमेर में लगातार हो रही बारिश, कक्षा 1 से 12 तक की सभी स्कूलों में अवकाश किया घोषित

Jaisalmer News: जैसलमेर में शुक्रवार शाम से रुक-रुक कर बारिश का दौर लगातार जारी है. पारा लुढ़क कर 31.5 डिग्री तक पहुंच चुका है. वहीं, मौसम खुशमिजाज नजर आ रहा है.

 

jaisalmer news

Jaisalmer News: सरहदी जिले जैसलमेर में आखिरकार इंद्र देवता मेहरबान हो गए और शुक्रवार शाम से जैसलमेर में रुक-रुक कर बारिश का दौर लगातार जारी है. ऐसे में शनिवार सुबह भी जैसलमेर में बारिश का दौर जारी रहा, जहां शहर में हल्की बारिश नजर आई.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में जारी है भारी बारिश, ये जिले हुए जलमग्न

वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश का दौर परवान पर रहा, जिससे तालाबों सहित नदिया भी पानी से तर नजर आई. नदियों के बहाव से सड़क मार्ग पर भी पानी का बहाव दिखा, जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित दिखी. सड़क मार्गो पर पानी का बहाव होने से जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

वहीं, वाशिंदों को भी गर्मी से राहत मिली तापमान में 9 डिग्री की गिरावट आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. जैसलमेर में जहां बीते दिनों 40 डिग्री के करीब तापमान था. वहीं, अब पारा लुढ़क कर 31.5 डिग्री तक पहुंच चुका है. वहीं, मौसम खुशमिजाज नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में इस तरह बनवाएं मैरिज सर्टिफिकेट

शनिवार को भी आसमान में बादल छाए हुए हैं और बारिश की लगातार सम्भावना जताई जा रही है. ऐसे मे मौसम विभाग ने जैसलमेर में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. भारी बारिश की संभावना के चलते जैसलमेर जिला कलेक्टर प्रताप सिंह नाथावत ने भी शनिवार को जिले के कक्षा 1 से 12 तक के समस्त सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है. 

बता दें कि प्रदेश में कई जिलों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हो रही है. इसी के चलते मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों में कई इलाकों में अतिभारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. शनिवार को दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके असर से आने वाले 24 घंटे में जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, जालौर और आसपास के इलाकों में मध्यम से तेज बारिश होने व कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

Trending news