Jaisalmer News: जैसलमेर में कल स्कूल की छत गिरी और आज बस पलटी, 35 से अधिक बच्चे हुए घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1776115

Jaisalmer News: जैसलमेर में कल स्कूल की छत गिरी और आज बस पलटी, 35 से अधिक बच्चे हुए घायल

Jaisalmer News: जैसलमेर में कल स्कूल की छत गिरी और आज बस पलट गई. दरसअल मंगलवार को रहीम की ढाणी में बारिश में एक प्राइमरी स्कूल की छत गिरने की खबर के बाद हड़कंप मच गया था. आज पोकरण में एक निजी स्कूल की बस पलट गई है.

 

Jaisalmer News: जैसलमेर में कल स्कूल की छत गिरी और आज बस पलटी, 35 से अधिक बच्चे हुए घायल

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर के रहीम की ढाणी में बारिश में एक प्राइमरी स्कूल की छत गिर गई, छत गिरते ही हड़कंप मच गया है.अच्छी बात ये रही की सभी बच्चे स्कूल के बाहर बैठे थे.जैसे ही पत्थर और पट्टियां धड़धड़ा कर गिरी तो स्कूल अंदर कमरे में बैठे टीचर बाहर निकल आए.

हादसे के समय 36 बच्चे स्कूल के बाहर बैठे थे. जिस वक्त छत गिरी तो उसकी आवाज इतनी तेज थी कि आस-पास के ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए.ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल की बिल्डिंग की मरमत की जरूरत है. जबतक स्कूल की बिल्डिंग सही नहीं होगी तब तक बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे.

स्कूल टीचर नीतू कुमारी ने बताया कि हादसा मंगलवार सुबह 8 बजे हुआ. तेज धमाके के साथ पत्थर की पट्टियां टूटकर गिरी. उस कमरे में रखा स्कूल का सारा सामान टूट गया और मलबे में दब गया.फतेहगढ़ कस्बे के मंडाई ग्राम पंचायत की रहीम की ढाणी में एक प्राइमरी स्कूल साल 1982 में बनी थी. साल 2008 में इस स्कूल में मरम्मत का काम हुआ. स्कूल में 5 कमरे हैं, जिनमें से 1 में ऑफिस है.स्कूल में 2 टीचर के पद है मगर एक ही महिला टीचर लगी है.

पोकरण में निजी स्कूल बस पलटी

वहीं, आज जैसलमेर के पोकरण में निजी स्कूल बस पलट गई है, बस में सवार 35 से अधिक स्कूली बच्चे घायल हो गए हैं, 12 से अधिक गंभीर घायल बच्चों को जोधपुर रेफर किया है,कहीं स्कूली बच्चों का सांकड़ा -भैसड़ा व पोकरण अस्पताल में उपचार चल रहा है,चालक और परिचालक भी गंभीर घायल हैं. स्कूल की बस में क्षमता से अधिक बच्चे  बैठे थे.

बस के ऑवरलोड़ के चलते ये हादसा हुआ है, ऐसा लोगों ने बताया है,गांव व ढ़ाणियों के बच्चे पढ़ने जा रहे थे.ये स्कूल भैसड़ा गांव में संचालित है.साकड़ा थाना पुलिस के ASI खुशालचंद मौके पहुंच चुके हैं.

ये भी पढ़ें- CUET PG Answer Key 2023: सीयूईटी पीजी की आंसर key जल्द होने वाली है जारी,cuet.nta.nic.in पर करें चेक

 

Trending news