जैसलमेर में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन, जिला कलेक्टर प्रताप सिंह ने किया ध्वजारोहण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2079891

जैसलमेर में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन, जिला कलेक्टर प्रताप सिंह ने किया ध्वजारोहण

Republic Day: गणतंत्र दिवस के मौके पर जैसलमेर जिले के शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में विशेष कार्यक्रम का आयोजन हुआ. समारोह में जिला कलेक्टर प्रताप सिंह समेत कई जिला स्तरीय अधिकारी और बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहा. 

जैसलमेर में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन, जिला कलेक्टर प्रताप सिंह ने किया ध्वजारोहण

Republic Day celebrations, Jaisalmer: स्वर्ण नगरी जैसलमेर में 75 वें गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर प्रताप सिंह ने दुर्ग की तलहटी पर स्थित शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में आयोजित प्रातः कालीन मुख्य समारोह के अवसर पर ध्वजारोहण किया. उन्होंने गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड का खुली जिप्सी में खडे होकर निरीक्षण किया. इस अवसर पर परेड कमांडर के नेतृत्व में राजस्थान पुलिस, अरबन होमगार्ड्स, एन.सी.सी. सीनियर, जूनियर, स्काउट, गर्ल्स गाईड्स, एस.पी.एस.सीनियर एवं जूनियर की टुकड़ियों द्वारा आकर्षक मार्चपास्ट प्रस्तुत किया गया एवं मुख्य अतिथि को सलामी देते हुए सलामी मंच के आगे से गुजरे. 

राजस्थानी और देशभक्ति लोकगीत बने आकर्षण का केंद्र 
अतिरिक्त जिला कलेक्टर परसाराम  ने गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर राज्यपाल का सन्देश पढ़ा. साथ ही मुख्य अतिथि ने उत्कृष्ट और सराहनीय सेवाओं के लिए व्यक्तियों को प्रशंसा-पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया. समारोह में श्रीमती किशोरी देवी मगनीराम मोहता राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय जैसलमेर की छात्राओं द्वारा राजस्थानी और देशभक्ति लोकगीतों की धुन पर शानदार सांस्कृतिक समूह नृत्य पेश किया गया. इस दौरान जिला कलेक्टर प्रताप सिंह , विधायक छोटू सिंह, नगर परिषद की सभापति हरिवल्लभ कला , जिला पुलिस विकास सांगवान, साथ जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधिगण और बड़ी संख्या में जनसमुदाय उपस्थित था. 

छात्र-छात्राओं ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां
गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर इस अवसर पर नगर की राजकीय एवं निजी शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं ने पुलिस बैंड की मधुर धुनों पर सामूहिक व्यायाम और शारीरिक व्यायाम का प्रदर्शन प्रस्तुत किया. इसी प्रकार बालिकाओं द्वारा कमल की पंखुड़ियों के बीच प्रकट हुई भारत माता का दृश्य बहुत ही आकर्षक रहा. इस अवसर पर स्काउट के बालचरों और गर्ल्स गाईड्स द्वारा अपने शारीरिक संतुलन तथा दमखम का अद्भुत प्रदर्शन प्रस्तुत करते हुए संजीव पिरामिड्स निर्माण का प्रस्तुतीकरण किया. वहीं, सेवा ही उनकी ड्यूटी हैं से ओतप्रोत आपातकाल में दुर्घटनाग्रस्त व्यक्तियों को कैसे उपचार के लिए ले जाया जाता है उसकी भी संजीव प्रस्तुति दी. इस अवसर पर जिले की निजी व सरकारी स्कूलों व सरकारी विभागों की ओर से झांकियों का प्रदर्शन किया गया. 

ये भी पढ़ें- Republic Day: गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए कैबिनेट मंत्री मीणा, किया ध्वजारोहण

Trending news