जैसलमेर में जिंदा एंटी पर्सनल लैंड माइन मिलने से फैली सनसनी, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2356184

जैसलमेर में जिंदा एंटी पर्सनल लैंड माइन मिलने से फैली सनसनी, जानिए पूरा मामला

Jaisalmer News: जैसलमेर में जिंदा एंटी पर्सनल लैंड माइन मिलने से सनसनी फैल गई.ग्रामीणों ने म्याजलार पुलिस चौकी को सूचना दी. म्याजलार चौकी की सूचना पर झिनझिनयाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची. 

जैसलमेर में जिंदा एंटी पर्सनल लैंड माइन मिलने से फैली सनसनी, जानिए पूरा मामला

Jaisalmer News: जैसलमेर के भारत-पाक सीमा से सटे म्याजलार गांव से 10 किलोमीटर दूर एक जिंदा एंटी पर्सनल लैंड माइन मिलने से सनसनी फैल गई. सरहदी इलाके के म्याजलार गांव से 10 किमी दूर शनिवार को एक चरवाहे को नजर माइन नजर आई. जिस पर उसने गांव वालों को जानकारी देकर मौके पर बुलाया.

ग्रामीणों ने म्याजलार पुलिस चौकी को सूचना दी. म्याजलार चौकी की सूचना पर झिनझिनयाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची. झिनझिनयाली थाना पुलिस ने BSF को एंटी पर्सनल लैंड माइन की सूचना दी. जिस पर सीमा सुरक्षा बल की टीम मौके पर पहुंची और पड़ताल की.

अब सेना का बम निरोधक दस्ता मौके पर आएगा और इसे डिफ्यूज करने की कार्रवाई करेगा. झिनझिनयाली थाना प्रभारी सुरजाराम ने बताया कि शनिवार को सुबह एक भेड़ चराने वाले को भारत-पाक सीमा के 20 किमी अंदर एक सुनसान जगह पर जमीन में दबी माइन को देखा.

उन्होंने कहा कि सूचना पर हमारी टीम मौके पर गई. थाना प्रभारी ने बताया कि हमने प्रशासन के मार्फत भारतीय सेना के कंट्रोल रूम को भी इस की जानकारी दे दी है.अब सेना का बम निरोधक दस्ता मौके पर आएगा और वो ही इसे डिफ्यूज करने की कार्रवाई करेगा. तब तक ये हमारे कब्जे में रहेगा. हमने इसके चारों तरफ मिट्टी के कट्टे लगाकर सुरक्षित रख दिया है. बताया जा रहा है कि भारतीय सेना द्वारा किसी युद्धाभ्यास में ये जमीन में ही दबी रह गई होगी.

Trending news