जालोर डीएम ने की जनसुनवाई, समस्याओं के त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1250920

जालोर डीएम ने की जनसुनवाई, समस्याओं के त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

जालोर में राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन की समस्याओं, परिवेदनाओं के निवारण, सुनवाई और त्वरित समाधान के लिए त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था के तहत जिले की समस्त ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर ग्राम पंचायत स्तराय जनसुनवाई शिविरों का आयोजन किया गया.

 

जालोर डीएम ने की जनसुनवाई.

जालोरः राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन की समस्याओं, परिवेदनाओं के निवारण, सुनवाई और त्वरित समाधान के लिए त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था के तहत जिले की समस्त ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर ग्राम पंचायत स्तराय जनसुनवाई शिविरों का आयोजन किया गया. जिनमें ग्रामीणों से परिवेदनाएं प्राप्त कर प्रकरणों का निस्तारण किया गया. पंचायत स्तरीय जनसुनवाई के दौरान जालोर जिले की बिबलसर, खारा व थलवाड ग्राम पंचायत से वीसी के माध्यम से मुख्य सचिव कार्यालय जुड़ा रहा.

जिला कलेक्टर निशांत जैन ने बिबलसर और बाकरा ग्राम पंचायत में आयोजित पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में पहुंच आमजन की समस्याओं से रुबरु होकर संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देश दिये. जिला कलेक्टर ने विद्युत एवं पेयजल संबंधी शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया. उन्होंने बिबलसर में जनसुनवाई के दौरान उपस्थित हुए दिव्यांग खेतसिंह की विद्युत विभाग से संबंधित समस्या का अधिकारियों को निर्देश देकर मौके पर समाधान किया. 

जनसुनवाई में ग्रामीणों द्वारा बिबलसर से सियाणा के मध्य रपट निर्माण की मांग पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने राज्य की फ्लैगशिप योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की बात कहते हुए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पंजीकरण करवाने का आह्वान किया.

बिबलसर जनसुनवाई में कुल 23 परिवाद प्राप्त हुए जिनमें से 6 परिवादों का मौके पर ही निस्तारण कर शेष में कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. एडीएम व सीईओ ने जनसुनवाई कर समस्याओं का किया समाधान. निर्देशानुसार अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल व जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु ने आयोजित पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में पहुंच ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया. 

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने सांचौर पंचायत समिति की खारा ग्राम पंचायत व मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु ने सायला पंचायत समिति की थलवाड़ ग्राम पंचायत पहुंचकर परिवादियों की समस्याएं सुनते हुए उनका मौके पर ही समाधान किया. इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी व बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे.

Reporter- Dungar Singh

यह भी पढ़ें - लक्ष्मणगढ़ में युवक से लूट, मारपीट कर छीने रुपये, आरोपी गिरफ्तार

Trending news