जालोर जिले के दौरे पर रहे सहकारिता एवं उड्डयन मंत्री गौतम कुमार, दिए अहम निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2091230

जालोर जिले के दौरे पर रहे सहकारिता एवं उड्डयन मंत्री गौतम कुमार, दिए अहम निर्देश

सहकारिता मंत्री गौतम कुमार दक ने मीडिया से बातचीत करते हुए एक सवाल के जवाब में कहा कि ग्राम सेवा सहकारी समितियों में व्यवस्थापक की भर्ती के लिए कर्मचारी बोर्ड का गठन किया गया है, जिसके द्वारा अब कैडर बेस भर्ती होगी. उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने किसानों के 50 हजार तक के लोन माफ किए. 

जालोर जिले के दौरे पर रहे सहकारिता एवं उड्डयन मंत्री गौतम कुमार, दिए अहम निर्देश

Jalore News: राज्य के सहकारिता एवं नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम कुमार दक गुरुवार को जालोर जिले के दौर पर रहे, जहां उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की.

राज्य के सहकारिता एवं नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम कुमार दक ने रेवतड़ा ग्राम पहुंच श्री आदिनाथ आदि जिनबिम्बों की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शिरकत कर भगवान श्री आदिनाथ के दर्शन कर आशीर्वाद लिया. उन्होंने महामहोत्सव के आयोजकों और धर्मावलंबियों को शुभकामनाएं देते हुए इस पुनित धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने पर प्रसन्नता जाहिर की. कार्यक्रम से पूर्व सहकारिता एवं नागरिक उड्डयन मंत्री गौतम कुमार दक का जालोर पहुंचने पर विभिन्न संस्थाओं व संगठनों द्वारा विभिन्न स्थानों पर स्वागत एवं अभिनंदन किया गया.

यह भी पढे़ं- राजस्थान सरकार का भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस, समीक्षा बैठक में CM भजनलाल ने दिए सख्त निर्देश

सहकारिता मंत्री गौतम कुमार दक ने मीडिया से बातचीत करते हुए एक सवाल के जवाब में कहा कि ग्राम सेवा सहकारी समितियों में व्यवस्थापक की भर्ती के लिए कर्मचारी बोर्ड का गठन किया गया है, जिसके द्वारा अब कैडर बेस भर्ती होगी. उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने किसानों के 50 हजार तक के लोन माफ किए. साथ ही ऋण भी उपलब्ध कराया, अब पुनः भाजपा की सरकार बन गई तो किसानों को अधिक से अधिक कैसे फायदा हो, इसके प्रयास किए जाएंगे. एक सवाल के जवाब में सहकारिता मंत्री दक ने कहा कि जालोर में को-ऑपरेटिव बैंक के एमडी रहे के.के. मीणा के मामले में फिलहाल उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही इस मामले में जांच कमेटी बना दी गई है जो कार्रवाई करेगी. यह एक तरह से चीटिंग है और ऐसी चीटिंग नहीं हो ऐसा हम आगे प्रयास करेंगे.

टीशर्ट खरीद मामले में कही यह बात
ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक में टीशर्ट खरीद मामले में कथित घोटाले के बारे में उठे मामले को लेकर कहा कि यह बात सदन के पटल पर आई थी जिस प्रकार से टीशर्ट खरीद में 126 करोड़ रुपए के बिना टेंडर किए खरीद हुई उसमें हमारे मंत्री ने सदन के पटल पर जांच करवाने की घोषणा की है. ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके और दोषी होंगे उन्हें सजा देने का काम हमारी सरकार करेगी. दक ने इसके बाद रेवतड़ा में भगवान आदिनाथ मंदिर के दर्शन किए और नाकोड़ा मंदिर दर्शन के लिए रवाना हो गए.

इस दौरान आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित,भाजपा जिला अध्यक्ष श्रवणसिंह राव,जिला कोषाध्यक्ष महेंद्र मुणोत,जुगराज वेदमुथा,रमेश वेदमुथा, प्रवीण वेदमुथा, राजेन्द्र जैन, सहित रेवतड़ा के ग्रामवासी मौजूद रहे.

Trending news