जालोर के भगत सिंह स्टेडियम में आंगनवाड़ी सहायिका, आशा और ग्रामसाधीनों ने सम्मेलन कर दी आंदोलन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1665053

जालोर के भगत सिंह स्टेडियम में आंगनवाड़ी सहायिका, आशा और ग्रामसाधीनों ने सम्मेलन कर दी आंदोलन की चेतावनी

Jalore News: जालोर के भगत सिंह स्टेडियम में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने परमानेंट करने और अपनी अन्य मांगों को लेकर सम्मेलन किया. इस दौरान समस्त आगनवाड़ी परिवार की कार्यकर्ता, सहायिका, आशा, ग्रामसाधीन और महिला कर्मचारी मौजूद रहीं.

 

जालोर के भगत सिंह स्टेडियम में आंगनवाड़ी सहायिका, आशा और ग्रामसाधीनों ने सम्मेलन कर दी आंदोलन की चेतावनी

Jalore: जिला मुख्यालय पर भगत सिंह स्टेडियम में जिलेभर की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने परमानेंट करने सहित कई मांगों को लेकर सम्मेलन का आयोजन किया. समस्त आगनवाड़ी परिवार की कार्यकर्ता, सहायिका, आशा, ग्रामसाधीन, महिला कर्मचारियों ने स्टेडियम में एक स्वर में अपनी मांगे रखी.

इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगे रखते हुए कहा कि हम को जितना वेतन मिलता है उसके बदले में कई गुना ज्यादा काम करवाया जाता है. हमे क्षेत्र में हो रहे बाल विवाह को काउंट करने से लेकर चुनाव के समय कितने लोग साक्षर हुए है ये काउंट करने का काम भी हमे दिया जाता है. सभी अतिरिक्त काम करने के बाद भी हमे राज्य कर्मचारी घोषित नहीं किया जा रहा. इसके साथ ही उन्होंने कहा की जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी तब तक पीछे नहीं हटने वाले.

इसके साथ ही उन्होंने कहा की अभी आंगनवाड़ी महिला कार्यकर्ताओं को अपने हक के लिए जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है. जून महीने में जोधपुर में संभाग स्तर का कार्यक्रम किया जायेगा. उसमे एक लाख कार्यकर्ताओं के शामिल होनें का दावा किया है. उन्होंने कहा की इसके बाद भी अगर उनकी मांग नहीं मानी जाएगी तो जयपुर में विशाल सम्मेलन किया जायेगा और आंदोलन किया जाएगा.

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता इन प्रमुख मांगें को लेकर किया सम्मेलन

1. राज्य सरकार कर्मचारी बनाएं.

2. ग्रेच्युटी 25 लाख हो . 3. रिटायरमेंट पर सम्मानजनक पेंशन प्रति महीने दें.

4. अवकाश अन्य विभागों की तरह लागू हों.

5. मेडिकल लाभ अन्य विभागों की तरह दिया जाएं.

6. परमानेंट नहीं किया जाए तब तक 50 हजार रूपए वेतनमान दें.

कार्यक्रम में आंगनवाड़ी परिवार कर्मचारी संगठन राजस्थान की जालोर जिला प्रभारी कान्ताजी, जिलाध्यक्ष सूरज रोहिन, जिला उपाध्यक्ष ममताजी, जिला कोषाध्यक्ष मनीषा कुमारी, जिला सचिव भगवती गीताजी सहित जिले की समस्त आगनवाड़ी परिवार की कार्यकर्ता, सहायिका, आशा, ग्रामसाधीन, महिला कर्मचारी शामिल हुई.

ये भी पढ़ें...

world book day 2023: विश्व पुस्तक दिवस पर जानें पढ़ने की आदत कैसे करें इंप्रूव, ये रीडिंग टिप्स बदल देंगी जिंदगी

Trending news