जालोर: रेवतड़ा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और महाविद्यालय का भूमिपूजन, भामाशाहों की रही बड़ी भूमिका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1569957

जालोर: रेवतड़ा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और महाविद्यालय का भूमिपूजन, भामाशाहों की रही बड़ी भूमिका

Jalore News: जालोर के सायला उपखंड के रेवतड़ा गावं में भामाशाह के सहयोग से निर्मित होने वाले पाबूदेवी ओटमलजी गोराजी राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, रेवतड़ा का भूमि पूजन व शिलान्यास  का कार्यक्रम हुआ. 

 

जालोर: रेवतड़ा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और महाविद्यालय का भूमिपूजन,  भामाशाहों की रही बड़ी भूमिका

Jalore News: जालोर के सायला उपखंड के रेवतड़ा गांव में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व कॉलेज का भूमिपूजन हुआ. इस बीच बजट घोषणा 22-23 के तहत 4.50 करोड़ से निर्मित होने वाले राजकीय महाविद्यालय रेवतड़ा का भूमिपूजन व शिलान्यास कार्यक्रम जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर के मुख्य आतिथ्य में समारोह पूर्वक संपन्न हुआ.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने कहा कि भामाशाहों के सहयोग से रेवतड़ा को शिक्षा और स्वास्थ्य के हब के रूप में विकसित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा में आमजन को निशुल्क इलाज सुविधा प्रदान कर रही है. जिसकी सीमा को अब बढ़ाकर 25 लाख कर दिया है,जिले के अस्सी प्रतिशत परिवार इससे जुड़ चुके हैं.

पुखराज पाराशर ने राजस्थान बजट 2023 को जालोर जिले के लिए ऐतिहासिक बताते हुए राज्य सरकार के खर्च पर मेडिकल कॉलेज निर्माण और जिले में सड़क निर्माण सहित विभिन्न सौगातों के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया.

उन्होंने रेवतड़ा में ग्राउंड व फर्स्ट फ्लोर सहित पाबूदेवी ओटमलजी परिवार की ओर से अत्याधुनिक फेसिलिटी के साथ बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए भामाशाह जोगराज जैन , रमेश कुमार,जयंतीलाल व प्रवीण कुमार का सदैव जनसेवा में आगे रहने के लिए आभार व्यक्त किया. इस दौरान जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग,पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल एवं जैन संत चंद्रेश विजय जी ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मानव सेवा को ही सच्ची सेवा बताया.

इस दौरान जिला कलेक्टर निशांत जैन,पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला, प्रधान ढोमी देवी,पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, भू -दान बोर्ड सदस्य नैन सिंह राजपुरोहित, सायला उपखंड अधिकारी सूरजभान विश्नोई,तहसीलदार कौशल्या जांगिड़,सायला ब्लॉक अध्यक्ष सवाई सिंह सहित बड़ी संख्या आमजन मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- REET 3rd grade teacher recruitment 2023: रीट थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए काफी खास हैं राजस्थानी भाषा और बोली के ये टॉप 20 MCQ

 

Trending news