Sanchor: भारत निर्वाचन आयोग का बैठक, संदिग्ध गतिविधियों पर सख्त कार्रवाई करने के दिया आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1940609

Sanchor: भारत निर्वाचन आयोग का बैठक, संदिग्ध गतिविधियों पर सख्त कार्रवाई करने के दिया आदेश

Sanchor: सांचौर जिले में विधानसभा आम चुनावों को लेकर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक आनंद बांटिया की अध्यक्षता में बुधवार को पंचायत समिति सभागार में निर्वाचन संबंधी बैठक आयोजित की गई.

Sanchor: भारत निर्वाचन आयोग का बैठक, संदिग्ध गतिविधियों पर सख्त कार्रवाई करने के दिया आदेश

Sanchor:  सांचौर जिले में विधानसभा आम चुनावों को लेकर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक आनंद बांटिया की अध्यक्षता में बुधवार को पंचायत समिति सभागार में निर्वाचन संबंधी बैठक आयोजित की गई.बैठक में चुनाव में होने वाले व्यय की प्रभावी निगरानी करने और इंटरस्टेट बॉर्डर क्षेत्रों पर सुदृढ़ व्यवस्था स्थापित कर संदिग्ध गतिविधियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. 

 निगरानी के लिए कई टीमें गठित 
जिले में प्रभावी तरीके से कार्रवाई एवं निगरानी के लिए फ्लाईंग स्कवायड टीम, स्टेटिक सर्विलेंस टीम, वीडियो सर्विलेंस टीम, वीवीटी, एटी टीमों का गठन किया गया है बैठक में सभी टीमों से प्रगति रिपोर्ट भी ली गई है साथ ही बैठक में उन्होंने निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित कर स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न करवाने के निर्देश दिए.
इस अवसर पर जिला कलेक्टर पूजा पार्थ, जिला पुलिस अधीक्षक सागर राणा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंद्रशेखर भंडारी, एडिशनल एसपी जसाराम बोस, रिटर्निंग अधिकारी सांचौर बद्रीनारायण बिश्नोई, डीवाईएसपी मांगीलाल राठौड़ सहित निर्वाचन से जुड़े अधिकारी कार्मिक उपस्थित उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें: टिकट के लिए नाराज जाट समाज के लोगों ने पकड़े सीपी जोशी के पैर! वीडियो हुआ वायरल

गुजरात राज्य से सटे चेक पोस्ट का किया निरीक्षण
व्यय पर्यवेक्षक आनंद बांटिया ने गुजरात राज्य से सटे चेक पोस्ट विरोल का निरीक्षण किया और अधिकारियों-कार्मिकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए उन्होंने गुजरात राज्य से प्रवेश होने वाले वाहनों की गहनता से जांच पड़ताल करने के भी निर्देश दिए हैं.

अधिकारियों को निर्देश 
बैठक में जिलाधिकारियों और जिला निर्वाचन अधिकारियों (District Magistrates and District Election Officers) को निर्देश दिये कि विगत लोकसभा व विधानसभा सामान्य निर्वाचन में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों को चिन्हित कर वहां मतदान प्रतिशत बढ़ाये जाने हेतु जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कराये जायें.

इसे भी पढ़ें : RAS परीक्षा के परिमाण को मिली चुनौती,हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

Trending news