सांचोर: पकड़ा गया शहर में उत्पात मचाने वाला बंदर, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1434880

सांचोर: पकड़ा गया शहर में उत्पात मचाने वाला बंदर, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

Sanchore, Jalore News: राजस्थान के जालोर जिले के सांचोर शहर में उत्पात मचाकर 6 लोगों को घायल करने वाले बंदर को वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया है.

सांचोर: पकड़ा गया शहर में उत्पात मचाने वाला बंदर, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

Sanchore, Jalore News: राजस्थान के जालोर जिले के सांचोर शहर में काफी दिनों से उत्पात मचाते हुए 6 लोगों पर हमला करने वाले बंदर का वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर लिया है. जहां से टीम ने अब इस बंदर को रानीवाड़ा उपखंड क्षेत्र के पहाड़ी इलाके में वापिस छोड़ दिया है. यह बंदर ने बंदर बस्ती में एक से दूसरे घर पर उछल-कूद कर रहा था. देखते ही देखते वहां से गुरजनेवाले नागरिकों पर हमला करना शुरू कर दिया, जिससे काफी लोग घायल हो गए.

बता दें कि मंगलवार दोपहर से लेकर शाम तक शहर की वाल्मीकि कॉलोनी सहित आस-पास के क्षेत्र में 6 लोगों पर बंदर ने हमला कर घायल कर दिया, जिससे एक बार शहर में दहशत का माहौल बन गया था. जिसके बाद बुधवार को वन विभाग के रानीवाड़ा रेंजर श्रीराम बिश्नोई और सांचौर चौकी प्रभारी भगवती बिश्नोई के नेतृत्व में एक टीम सांचौर पहुंचते हुए रेस्क्यू का प्रयास शुरू किया. 

बता दें कि कुछ दिन पूर्व गोलासन गांव में दो बंदरों ने लोगों को निशाना बनाना शुरू किया और करीबन 36 से ज्यादा लोगों को चोटिल किया. ऐसे में वन विभाग को आशंका है कि यही बंदर सांचौर शहर की तरफ आए थे. गोलासन गांव में प्रसिद्ध हनुमानजी के मंदिर में बंदरों के हमलों से दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए थे. स्थानीय लोगों ने बंदरों को पकड़ने की उपखंड प्रशासन से मांग की थी, लेकिन उपखंड प्रशासन ने लापरवाही बरतते हुए ध्यान नहीं दिया. जिसका नतीजा यह निकला कि सांचौर शहर में एक दर्जन से ज्यादा लोगों को बंदरों ने घायल कर दिया. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में रिपीट करनी है कांग्रेस की सरकार तो सचिन पायलट को बनाओं मुख्यमंत्री - राजेंद्र गुढ़ा

इसके बाद सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम यहां पहुंची और 10 सदस्यों ने रेस्क्यू शुरू किया. उसी बंदर के साथ एक अन्य बंदर भी था. दूसरे दिन भी इस बंदर ने उत्पात मचाते हुए हेलीपेड के पास दो महिलाओं और एक छोटे बच्चे को घायल किया था. इस दौरान वन विभाग की टीम भी सांचौर पहुंची और बंदर को पकड़ने के लिए रेस्क्यू शुरू किया गया. करीबन 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गन से बेहोशी का इंजेक्शन देकर बंदर को काबू में किया, जिसको पिंजरे में बंद कर वन विभाग की टीम लेकर गई और सुनसान जगह पर छोड़ दिया गया, जिसके बाद से शहर में लोगों ने राहत की सांस ली है.

Reporter: Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

IAS टीना डाबी ने खास अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन, ब्लू सूट में दिखी बेहद क्यूट

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news