Jhalawar News: पेयजल आपूर्ति से परेशान शहरवासियों ने किया PHED कार्यालय का घेराव, आंदोलन की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2251092

Jhalawar News: पेयजल आपूर्ति से परेशान शहरवासियों ने किया PHED कार्यालय का घेराव, आंदोलन की दी चेतावनी

Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ जिले में ग्रामीण के साथ शहरी इलाकों में भी जल संकट व्याप्त हो गया है, लेकिन अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे. ऐसे में आज जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर 45 हबीब नगर इलाके के लोगों ने प्रदर्शन किया. 

Jhalawar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: झालावाड़ जिले में भी इन दिनों भीषण गर्मी का दौर चल रहा है. ऐसे में जिले के ग्रामीण अंचल के साथ शहरी इलाकों में भी जल संकट व्याप्त हो गया है, लेकिन जलदाय विभाग के अधिकारियों की लचर कार्यशैली के चलते लोग दर-दर पेयजल के लिए भटकने पर मजबूर हो रहे हैं. ऐसे में आज झालावाड़ जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर 45 हबीब नगर इलाके के लोगों का जल संकट को लेकर रोष फूट पड़ा और इलाके की महिलाओं ने कांग्रेस नेताओं के साथ जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और काफी देर तक धरना दिया. बाद में अधिकारियों के जल्द समस्या निस्तारण का आश्वासन देने पर महिलाओं ने अपना धरना समाप्त किया. 

अधिकारियों की लचर कार्यशैली के चलते लोग परेशान 
मामले में जलदाय विभाग कार्यालय पर प्रदर्शन करने वाली इलाके की महिलाओं और वार्ड पार्षद ने बताया कि इलाके में पिछले एक माह से लगातार जल संकट बना हुआ है. पेयजल की लाइन खराब हो जाने के चलते शहर के पूरे वार्ड में महिलाएं पेयजल और घरेलू काम के लिए पानी के संकट से जूझ रही है. कई बार इलाके के वाशिंदो ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को इस समस्या से अवगत भी करवाया, लेकिन अधिकारियों ने कभी चुनाव, तो कभी किसी और कारणों का हवाला देकर उनकी समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दिया. 

अधिकारियों के आश्वासन के बाद धरना हुआ समाप्त 
वहीं, अब लगातार बढ़ रहे पर जल संकट के चलते इलाके के वाशिंदों का रोष फूट पड़ा और आज इलाके की महिलाओं ने जलदाय विभाग कार्यालय पर धरना देकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. बाद में जलदाय विभाग के अधिकारियों ने आज देर शाम तक पेयजल सप्लाई सुचारु करने का महिलाओं को आश्वासन दिया, जिसके बाद महिलाओं ने अपना धरना समाप्त किया. 

ये भी पढ़ें- दिनदहाड़े युवक के अपहरण से सनसनी, पुलिस ने महज 24 घंटे में कराया मुक्त

Trending news