Jhalrapatan: बारिश में बही पुलिया, रास्ते के बीच बन गई 20 फीट चौड़ी खाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1326442

Jhalrapatan: बारिश में बही पुलिया, रास्ते के बीच बन गई 20 फीट चौड़ी खाई

पिड़ावा क्षेत्र के जेताखेड़ी गांव के मुख्य मार्ग पर बनी पुलिया बारिश के पानी में बह गई है, जो अब स्कूली बच्चों और महिलाओं सहित ग्रामीणों के लिए बड़ी मुसीबत का सबब बन गई है. 

Jhalrapatan: बारिश में बही पुलिया, रास्ते के बीच बन गई 20 फीट चौड़ी खाई

Jhalrapatan: झालावाड़ जिले के पिड़ावा क्षेत्र के जेताखेड़ी गांव के मुख्य मार्ग पर बनी पुलिया बारिश के पानी में बह गई है, जो अब स्कूली बच्चों और महिलाओं सहित ग्रामीणों के लिए बड़ी मुसीबत का सबब बन गई है. 

स्कूली छात्र हरिओम, दिलकुश आदि ने बताया है कि उनके गांव और स्कूल के बीच नाले पर एक पुलिया बनी हुई है, जो एक सप्ताह पहले हुई भारी बारिश के कारण बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. पुलिया के बीच में करीब 20 फीट चौड़ी खाई बन गई है. स्कूली बच्चों को उसी क्षतिग्रस्त पुलिया से होकर स्कूल जाना पड़ता है, जिस पर कई बार बच्चे गिरकर चोटिल भी हो गए हैं. 

पुलिया टूट जाने के कारण स्कूली बच्चों को स्कूल तक पहुंचना एक चुनौतीपूर्ण कार्य बन गया है. पुलिया टूट जाने के कारण स्कूली बच्चे पुलिया से गुजरते समय काफी दहशत में भी रहते हैं, जिससे स्कूली बच्चे समय पर स्कूल भी नहीं पहुंच पा रहे हैं. वहीं, गांव के बाहर पेयजल की टंकी बनी हुई है, जिससे गांव की महिलाएं पानी लेकर आती है.  

महिलाओं को भी उसी टूटी हुई पुलिया को पार कर कर पानी लाने पर मजबूर होना पड़ता है. गांव के अंदर व बाहर जाने का यही एकमात्र रास्ता है, जिस पर बनी पुलिया टूट गई है. इस कारण गांव से कोई भी वाहन अंदर या बाहर नहीं जा सकता.

यह भी पढ़ेंः मेड़ता: ग्रामीणों के लिए सिर दर्द बना मुख्य मार्ग, दुर्घटना की बनी रहती है आशंका

वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि इस बात को लेकर कई बार प्रशासन को अवगत करा दिया गया है लेकिन 1 सप्ताह से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी पुलिया की मरम्मत नहीं करवाई है, जिस कारण ग्रामीणों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

Reporter- Mahesh parihar

 झालावाड़ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को मेष को घाटा, कन्या को भी परेशानी, तुला का दिन होगा शानदार

'आश्रम' 4 की इंस्टा रील्स, पहले से ज्यादा मसालेदार, बाबा निराला और बबीता ने कहा-'जपनाम'

Trending news