झालावाड़: बारिश में रहती थी परेशानी, ग्रामीणों ने बना डाली सड़क
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1269096

झालावाड़: बारिश में रहती थी परेशानी, ग्रामीणों ने बना डाली सड़क

 झालावाड़ के पिड़ावा पंचायत समिति के कुंडला खेमराज गांव के ग्रामीणों ने एक अनूठी मिसाल पेश करते हुए, अपने गांव से मुख्य सड़क 1 किलोमीटर लंबी ग्रेवल सड़क बनाई है.

 ग्रामीणों ने बनाई ग्रेवल सड़क

Jhalawar: झालावाड़ के पिड़ावा पंचायत समिति के कुंडला खेमराज गांव के ग्रामीणों ने एक अनूठी मिसाल पेश करते हुए, अपने गांव से मुख्य सड़क 1 किलोमीटर लंबी ग्रेवल सड़क बनाई है. ग्रामीण मदन सिंह ने बताया है कि उनके गांव कुंडला खेमराज से गोविंदपुरा व गेलानी की ओर जाने वाली मुख्य सड़क तक जाने के लिए 1 किलोमीटर का कच्चा रास्ता है, जो बारिश के दिनों में ग्रामीणों के लिए मुसीबत का सबब साबित होता है. इस परेशानी से निजात पाने के लिए ग्रामीणों ने कई बार ग्राम पंचायत से सड़क बनवाने की मांग की, लेकिन ग्राम पंचायत की लापरवाही के चलते ग्रामीणों को कीचड़ भरे कच्चे रास्ते से गुजरना पड़ रहा था. जिससे मजबूर होकर ग्रामीणों ने जन सहयोग से रुपये इकट्ठा करके व खुद मेहनत मजदूरी करके अपने गांव कुंडला खेमराज से मुख्य सड़क तक 1 किलोमीटर लंबी ग्रेवल सड़क बनाई है. ग्रामीणों ने दिन रात मेहनत मजदूरी करके अपने हाथों से ग्रेवल सड़क का निर्माण किया है, जो क्षेत्रवासियों के लिए एक मिसाल बन गई है.

यह भी पढे़ं- उर्फी जावेद से भी 4 कदम आगे निकले रणवीर सिंह, नंगे बदन फोटोशूट करवाकर इंटरनेट पर मचा दी 'खलबली'

गौरतलब है कि इस रास्ते से करीब दर्जन भर गांवों के लोग गुजरते हैं, वहीं ज्यादातर लोग गोविंदपुरा, धतूरिया, आवर, पगारिया, अमीनपुर सहित सीमावर्ती मध्यप्रदेश के बोलिया जाने के लिए इसी रास्ते से गुजरते हैं. इस बारे में ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी चंद्रशेखर शर्मा से जानकारी ली तो उन्होंने बताया है कि गत वर्ष भी उन्होंने प्रस्ताव बनाकर भेजा था, लेकिन स्वीकृति नहीं मिल पाई थी. ग्रामीणों ने जो ग्रेवल सड़क बना ली है, उसका 15 अगस्त आयोजित होने वाली ग्राम सभा में प्रस्ताव लेकर स्वीकृति के लिए भेज देंगे, अगर स्वीकृति मिल गई तो ग्रामीणों द्वारा करवाए गए कार्य का भुगतान ग्रामीणों को करवा दिया जाएगा.

Reporter - Mahesh Parihar

यह भी पढे़ं- 'चांद बालियों' पर कहर ढाती नजर आई महरीन काजी, नहीं हटेगी हैंडसम IAS अतहर की भी नज़र

यह भी पढे़ं-  पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

 

Trending news