झुंझुनूं: कलेक्टर ने किया गौशालाओं का निरीक्षण, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1294236

झुंझुनूं: कलेक्टर ने किया गौशालाओं का निरीक्षण, कही ये बात

पशुपालन विभाग की टीम को बेसहारा पशुओं की पूरी तरह देखभाल करने के निर्देश दिए, ताकि लम्पी संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

कलेक्टर ने किया गौशालाओं का निरीक्षण

Jhunjhunu: राजस्थान के झुंझुनूं जिला कलेक्टर ने पातुसरी, बड़ागांव की गौशालाओं का निरीक्षण कर लम्पी संक्रमण की स्थितियों का जायजा लिया. उन्होंने इस दौरान लम्पी संक्रमण से बचाव और उपचार के लिए जारी एडवाइजरी की पालना करने पर जोर दिया. इस दौरान उन्होंने रास्ते में जंगल में चर रहे बेसहारा पशुओं को भी संभाला.

यह भी पढे़ं- झुंझुनूं: मधाम से मनाया गया बाबा गंगाराम जयंती महोत्सव, ये लोग रहे मौजूद

पशुपालन विभाग की टीम को बेसहारा पशुओं की पूरी तरह देखभाल करने के निर्देश दिए, ताकि लम्पी संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. उन्होंने ग्रामीणों को संक्रमण पर रोक के लिए स्थापित नियंत्रण कक्ष के बारे में बताया और कहा कि आपात स्थिति में फोन कर जानकारी दे सकते हैं. पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. रामेश्वर सिंह ने ग्रामीणों को अपने मोबाइल नंबर दिए और कहा कि किसी भी तरह की परेशानी आने पर वे संपर्क कर सकते हैं. 

इसी दौरान पातुसरी में पशुओं का वैक्सीनेशन किया गया, जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष उप निदेशक कार्यालय बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय झुंझुनूं में स्थापित किया गया है. इसके दूरभाष नम्बर 01592-232481 है. पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. रामेश्वर सिंह ने बताया कि नियंत्रण कक्ष के प्रभारी अधिकारी डॉ. बंशीधर वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी होंगे, जिनके मोबाइल नंबर 7878502302 हैं.

Reporter: Sandeep Kedia

Trending news