Pilani: गायों की सेवा के लिए आगे आई नगरपालिका, चेयरमैन सुमित्रा सैनी ने लिया सेंटर का जायजा
Advertisement

Pilani: गायों की सेवा के लिए आगे आई नगरपालिका, चेयरमैन सुमित्रा सैनी ने लिया सेंटर का जायजा

Pilani: राजस्थान के झुंझुनूं के चिड़ावा क्षेत्र में फैल रहे लंपी वायरस की रोकथाम के लिए अब चिड़ावा नगरपालिका भी सक्रिय हो गई है. चेयरमैन सुमित्रा सैनी और ईओ जुबेर खान के प्रयासों से नगरपालिका ने श्रीकृष्ण गौशाला के फॉर्म हाउस पर गायों के उपचार और उनके रहने के लिए आइसोलेशन सेंटर स्थापित किया है.

गायों की सेवा के लिए आगे आई नगरपालिका

Pilani: राजस्थान के झुंझुनूं के चिड़ावा क्षेत्र में फैल रहे लंपी वायरस की रोकथाम के लिए अब चिड़ावा नगरपालिका भी सक्रिय हो गई है. चेयरमैन सुमित्रा सैनी और ईओ जुबेर खान के प्रयासों से नगरपालिका ने श्रीकृष्ण गौशाला के फॉर्म हाउस पर गायों के उपचार और उनके रहने के लिए आइसोलेशन सेंटर स्थापित किया है. चेयरमैन सुमित्रा सैनी ने पार्षदों के साथ इस सेंटर का जायजा लिया और कहा कि गायों की सेवा में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. 

साथ ही उन्होंने कहा कि सेंटर के लिए भामाशाह रमेश गाडिया समेत अन्य गौसेवक आगे आ रहे है. आइसालेशन सेंटर में गायों के रहने, खाने, पीने और उपचार की संपूर्ण व्यवस्था करवाई जा रही है. इस मौके पर कांग्रेस नगर अध्यक्ष सूर्यकांत शर्मा, पार्षद सत्यपाल जांगिड़, मदन डारा, निरंजनलाल सैनी, देवेंद्र सैनी, लोकेश कटारिया, पार्षद प्रतिनिधि मुकेश पूनिया, चरण सिंह, मुकेश सैनी आदि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - मरुधरा में अच्छी बारिश ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 716 बांधों में 81 फीसदी पानी की आवक, 3 साल का कोटा पूरा

बता दें कि राजस्थान में गौवंश पर लंपी बीमारी कहर बनकर टूट रही है और हर रोज हजारों गौवंश लंपी के संक्रमण के कारण काल का ग्रास बन रहे है. लंपी वायरस से लगातार गोवंश की मौत हो रही है, जिससे दूध का उत्पादन भी आधा हो गया है और दुग्ध निर्मित उत्पाद जैसे छाछ, पनीर मक्खन, घी पर भी भारी असर पड़ रहा है.

Reporter: Sandeep Kedia

झुंझुनूं की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Gold Price Diwali 2022 : दीवाली पर 50 हजार से नीचे आने पर लपक लो सोना, जानें भाव

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल

विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, समाधान नहीं होने पर दी चेतावनी

Trending news