झुंझुनूं के सुनील जाखड़ ने 37वें नेशनल गेम्स तलवारबाजी में जीता गोल्ड मेडल
Advertisement

झुंझुनूं के सुनील जाखड़ ने 37वें नेशनल गेम्स तलवारबाजी में जीता गोल्ड मेडल

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं के बेटे सुनील जाखड़ ने 7वें नेशनल गेम्स में तलवारबाजी में अपना जोश दिखाते हुए गोल्ड मेडल जीता और राजस्थान का मान बढ़ाया. 

 

झुंझुनूं के सुनील जाखड़ ने 37वें नेशनल गेम्स तलवारबाजी में जीता गोल्ड मेडल

Jhunjhunu News: सरहदों पर डटे रहकर दुश्मनों के दांत खट्टे करने वाले झुंझुनूं के बेटे खेलों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं. 

9 राजरीफ में कार्यरत सुनारी गांव के सुनील जाखड़ ने गोवा में आयोजित हो रहे 37वें नेशनल गेम्स में तलवारबाजी में जौहर दिखाते हुए तमिलनाडू के आरएस सर्जिन को 8-7 से हराते हुए गोल्ड मेडल जीताकर जिले सहित राजस्थान का मान बढ़ाया है. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली से जयपुर लौटे अशोक गहलोत, मलिंगा-बैरवा के टिकट कटने पर बोले- मैं CM, तब भी मेरी मर्जी नहीं चलती

सुनील फिलहाल पुणे में हवलदार के पद पर कार्यरत है. सुनील कुमार ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैदान और कोच मिल रहे हैं. उनका अगला लक्ष्य एशियन और ओलंपिक में मेडल जितने का है. उसी लक्ष्य को लेकर वे तैयारी करेंगे. 

आपको बता दें कि सुनील कुमार अब तक 17 गोल्ड मेडल, 5 सिल्वर मैडल और तीन ब्रोंज मैडल अपने नाम कर चुके हैं. सुनील कुमार के स्वर्ण पदक जीतने के बाद उनके सुनारी गांव में जश्न का माहौल है. ग्रामीणों ने सुनीलकुमार के पिता बीरबल सिंह को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया. 

यह भी पढ़ेंः Kumbhalgarh Assembly: चुनावी रंग में उम्मीदवारों के दिख रहे अनोखे ढंग, ऊंट पर चढ़कर पर्चा भरने पहुंचे तेजाराम

सुनील जाखड़ ने अपनी शुरूआती पढ़ाई अपने गांव से की है, जहां उन्होंने आठवीं तक पढ़ाई की. इसके बाद दसवीं क्लास सेफ्रागुवार से तथा कॉलेज की पढ़ाई नीमकाथाना से की है. सुनील जाखड़ की पढ़ाई के साथ-साथ में फौज में जाने की भी रूचि थी. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Congress 4th 5th list: जैसलमेर सीट पर कांग्रेस का भरोसा रूपाराम पर बरकरार, क्या फिर से बनेंगे विधायक?

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: राजस्थान में राम राज्य की स्थापना करनी है, नामांकन के दौरान बोलीं विद्याधरनगर प्रत्याशी दीया कुमारी

Trending news