Ranji Trophy 2024: विराट कोहली के दोस्त कुलवंत का रणजी ट्रॉफी में कुलवंत ने किया करिश्मा, 4 गेंद में 4 विकेट लेकर रचा इतिहास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2110932

Ranji Trophy 2024: विराट कोहली के दोस्त कुलवंत का रणजी ट्रॉफी में कुलवंत ने किया करिश्मा, 4 गेंद में 4 विकेट लेकर रचा इतिहास

Ranji Trophy 2024 : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर कुलवंत खेजरोलिया ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप डी के मुकाबले में मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए अपनी घातक गेंदबाजी से बड़ौदा को ढेर कर दिया. 4 गेंद में 4 विकेट लेकर इतिहास रच दिया.

Ranji Trophy 2024:  विराट कोहली के दोस्त कुलवंत का रणजी ट्रॉफी में कुलवंत ने किया करिश्मा, 4 गेंद में 4 विकेट लेकर रचा इतिहास

Ranji Trophy 2024, Kulwant Khejroliya News : झुंझुनूं जिले के मुकुंदगढ़-मंडावा रोड पर स्थित चूड़ी अजीतगढ़ गांव के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर कुलवंत खेजरोलिया ने एक बार फिर क्षेत्र का नाम रौशन किया है.

कुलवंत ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप डी के मुकाबले में मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए अपनी घातक गेंदबाजी से बड़ौदा को ढेर कर दिया. दरअसल सोमवार को खेले के मैच में कुलवंत ने लगातार चार गेंदों पर बड़ौदा के चार खिलाड़ियों को पैवेलियन भेजते हुए फोर ट्रिक, जिसे डबल हैट्रिक भी बोला जाता है, बनाई है.

कुलवंत यह करिश्मा करने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज है. इससे पहले 1988 के रणजी मैचों में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली के शंकर सैनी ने तथा राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए 2018 में जम्मू कश्मीर के गेंदबाज मोहम्मद मुदाशिर ने ये करिश्मा किया था. इस उपलब्धि की खुशी उसके परिवार और गांव में देखी जा रही है.

कुलवंत के पिता शंकर सिंह तथा मां सरोज कंवर ने बताया क सोमवार को वे भी मैच देख रहे थे. जब कुलवंत ने मैच के 95वें तथा खुद के 11वें ओवर में दूसरी गेंद फेंकी और बड़ौदा के शतकवीर बल्लेबाज शाश्वत रावत को 105 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया तो काफी खुशी हुई, लेकिन यह खुशी ओवर के तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद तक भी रूकी।. क्योंकि तीसरी गेंद पर उसने महेश पिथिया को कैच आउट करवा दिया. इससे अगली चौथी गेंद पर भार्गव भट्ट को एलबीडब्लू तथा पांचवीं गेंद पर एएम सिंह को बोल्ड किया.

इस प्रदर्शन के बाद से ही घर में खुशी का माहौल है. फोन पर रिश्तेदारों और जानकारों की बधाई मिल रही है. कुलवंत के भाई हेमंत खेजरोलिया तथा भाभी निकिता मुलकपुरिया खेजरोलिया ने बताया कि मैच खत्म होने के बाद कुलवंत ने फोन पर अपनी उपलब्धि की जानकारी देते हुए खुशी जाहिर की.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम विभाग ने सर्द हवाओं के साथ किया बारिश का अलर्ट!

वहीं बीसीसीआई द्वारा मैन ऑफ द मैच के तहत दिए गए मैडल और बॉल की फोटो भी भेजी. ये ही दोनों फोटो कुलवंत ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर कर रखी है. कुलवंत सिंह खेजरोलिया लगातार 2018 से आईपीएल की टीमों का भी हिस्सा लिया. उसने अपना डेब्यू 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में किया था. जिसकी कप्तानी विराट कोहली के पास थी.

इसके अलावा कुलवंत सिंह दिल्ली कैपिटल, मुंबई इंडियन्स, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी आईपीएल में खेल चुका है. हालांकि आईपीएल में कुलवंत सिंह का खास प्रदर्शन नहीं रहा. वैसे कुलवंत को खेलने का मौका भी ज्यादा नहीं मिला. कुलवंत के आईपीएल रिकॉर्ड को देखें तो उसने छह सालों में सात मैच ही खेले. इनमें पांच विकेट चटकाए.

इस बार कुलवंत सिंह की बेस प्राइज 20 लाख रूपए थी, लेकिन वे अनसोल्ड रहे. अब कुलवंत सिंह के इस करिश्मे ने क्रिकेट की दुनिया के लोगों और इसका शौक रखने वालों, दोनों को चौंका दिया. कुलवंत सिंह ने अपना अंतिम आईपीएल मैच 2023 में केकेआर की तरफ से खेला था.

Trending news