OPS लागू करने पर मंत्री का अभिनंदन, ओला बोले- गहलोत सरकार ने सभी को सोचने पर मजबूर किया
Advertisement

OPS लागू करने पर मंत्री का अभिनंदन, ओला बोले- गहलोत सरकार ने सभी को सोचने पर मजबूर किया

  समसपुर रोड पर स्थित विज्डम सिटी में परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला का करीब तीन दर्जन से अधिक कर्मचारी संगठनों ने अभिनंदन किया. राज्य सरकार द्वारा पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने की खुशी में यह अभिनंदन कार्यक्रम शिक्षक नेता दीपेंद्र बुडानिया के संयोजन में हुआ.

OPS लागू करने पर मंत्री का अभिनंदन, ओला बोले- गहलोत सरकार ने सभी को सोचने पर मजबूर किया

fallbackझुंझुनूं:  समसपुर रोड पर स्थित विज्डम सिटी में परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला का करीब तीन दर्जन से अधिक कर्मचारी संगठनों ने अभिनंदन किया. राज्य सरकार द्वारा पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने की खुशी में यह अभिनंदन कार्यक्रम शिक्षक नेता दीपेंद्र बुडानिया के संयोजन में हुआ. कार्यक्रम में पूर्व जिला प्रमुख डॉ. राजबाला ओला, झुंझुनूं प्रधान पुष्पा चाहर, शिक्षाविद् डॉ. दिलीप मोदी, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र झाझड़िया, महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव बिमला बेनीवाल, कांग्रेस नेता मोहरसिंह सोलाना, कुरड़ाराम धींवा, पूर्व उप सभापति वीरेंद्र डारा, सुनिल जानूं समेत अन्य जनप्रतिनिधि, कांग्रेस नेता मौजूद थे. इस मौके पर करीब तीन घंटे तक कर्मचारियों ने लाइन बनाकर ओला का फूलमालाओं से स्वागत किया. वहीं कई संगठनों ने 21 और 52 किलो की माला पहनाकर भी ओला का अभिनंदन किया.

यह सरकार का बड़ा फैसला

कार्यक्रम के बाद जी राजस्थान न्यूज से खास बातचीत करते हुए ओला ने कहा कि पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने के लिए राज्य सरकार ने जब बजट में घोषणा की थी. तब भी 20 दिनों तक लगातार जयपुर में पहुंचकर कर्मचारियों के जत्थों के जत्थों ने सरकार का आभार जताया था. किसी ने सोचा भी नहीं होगा. वो फैसला सरकार ने बिना किसी मांग के कर दिखाया. यह सरकार का बहुत बड़ा कदम है. और एनपीएस से ओपीएस में आए कर्मचारियों के लिए तो यह एक नई नौकरी जैसा है. उन्होंने कहा कि अब इसे लेकर केंद्र सरकार और पूरे देश के हर राज्य को सोचना चाहिए.

केंद्र को भी सोचने की जरूरत

केंद्र सरकार की आर्थिक स्थिति को राज्य सरकार से कहीं ज्यादा अच्छी और सुदृढ़ है. इसलिए वे भी ओपीएस को लागू कर सकती है. राजस्थान के निर्णय ने पूरे देश में एक नए विचार को जन्म देकर बहस खड़ी कर दी है. जिसके बारे में सोचने के लिए हर प्रदेश मजबूर हो गया है. इससे पहले गाजे-बाजे के साथ ओला को आयोजन स्थल तक लाया गया. कार्यक्रम में एसडीएम शैलेश खैरवा, सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर, नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़, तहसीलदार महेंद्र मूंड, शहर कोतवाल सुरेंद्र देगड़ा, विकास गुर्जर, सुमेर पीटीआई, महिला कांग्रेस नेता शारदा ढाका, ओमप्रकाश बोहरा, सुशील पायल, आशुतोष-आकाश मोदी, डॉ. रविशंकर शर्मा, सीडीईओ पितरामसिंह काला, राजेश अहलुवालिया भू अभिलेख अधिकारी, डॉ. कैलाश राहड़ आदि मौजूद थे.

रिपोर्टर- संदीप केडिया

Trending news