शादी के चंद दिनों बाद नकदी और गहने लेकर दुल्हन फरार, कोर्ट ने दलाल समेत युवती पर केस दर्ज के दिए आदेश
Advertisement

शादी के चंद दिनों बाद नकदी और गहने लेकर दुल्हन फरार, कोर्ट ने दलाल समेत युवती पर केस दर्ज के दिए आदेश

राजस्थान में लुटेरी दुल्हनों द्वारा वारदात को अंजाम देने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा. पाली जिले में फिर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है.

सांडेराव पुलिस थाना

Pali: राजस्थान में लुटेरी दुल्हनों द्वारा वारदात को अंजाम देने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा. पाली जिले में फिर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जिले के सांडेराव में एक महिला ने शादी के बाद पति के घर से गहने और नकदी लेकर फरार हो गई.शादी के सवा महीने बाद ही महिला अपनी मां की तबीयत खराब बता घर में रखे रुपये और गहने लेकर महाराष्ट्र के औरंगाबाद की लुटेरी दुल्हन फरार हो गई. युवक ने दलालों के जरिए 29 वर्षीय ज्योति नितिन पोफले से 3 लाख नकद देकर शादी की थी. 

इतना ही नहीं लुटेरी दुल्हन की कोरोना से मौत होने की सूचना देकर मामला भी दबा दिया गया, लेकिन एक अन्य पीड़ित ने लुटेरी दुल्हन और उसके गैंग के बारे में खुलासा किया, जिसके बाद युवक ने कोर्ट की शरण ली.  पीड़ित युवक ललित कुमार ने बताया कि वह गरीब परिवार का व्यक्ति होने से उसके शादी में अड़चन आ रही थी.उसके पिता का निधन कई वर्षों पहले हो चुका है, जिसका नाजायज फायदा उठाते हुए 18 मार्च 2021 को जोधपुर के दलाल बाबूलाल जैन ने पीड़ित से संपर्क कर ललित कुमार की शादी ज्योति नितिन पोफले से करवा दी. शादी के बदले में इस गिरोह के सरगना बाबूलाल जैन, फर्जी दुल्हन बनी ज्योति, इसके कथित भाई महेश और महावीर जैन ने पीड़ित से 3 लाख रुपये लिए और जेवरात लिए. 

जिले के कई युवा हो चुके हैं शिकार

27 अप्रैल 2021 को अपनी माता के बीमार होने का ढोंग रचकर उसके दलालों से मिलकर पीड़ित के घर में रखे 40 हजार व जेवरात चोरी कर निकल गई . जब पीडि़त ने 29 अप्रैल 21 को ज्योति से संपर्क करने की कोशिश की, तो उसका फोन स्वीच ऑफ जा रहा था। सोशल मीडिया के जरिए बताया गया कि ज्योति की  कोरोना से मौत हो गई, 10 मई 21 को ज्योति की बहन बताकर एक लड़की ने ललित को फोन किया और कहा कि उसकी मौत हो गई है, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए खुलासा हुआ कि ज्योति की मौत नहीं हुई है, बल्कि दलालों के जरिए वह नाम और पते बदलकर अन्य लड़कों को भी शिकार बना चुकी है.

फर्जी शादी करवाकर नकदी बंटोरता था गैंग

इस धंधे से जुड़े लोग राजस्थान के कई गांवों में लोगों को अच्छी दुल्हन बताकर अपने जाल में फंसा लेते हैं और रुपये लेकर बाद में लड़की फरार हो जाती है. बाद में गैंग मरने का संदेश बना कर भेज देते हैं. जिस पर पीड़ित ने बाबूलाल जैन व महावीर जैन से संपर्क किया तब पता चला यह लोग लुटेरी दुल्हन का बहुत बड़ा गिरोह चलाते हैं.राजस्थान ही नहीं बल्कि आसपास के क्षेत्र में भी कई लोगों को इन्होंने शिकार बनाया है. जबकि उक्त लुटेरी दुल्हन ज्योति नितिन पोफले जीवित है.

कोर्ट ने केस दर्ज करने के आदेश दिए

कोर्ट ने आरोपियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं. न्यायिक मजिस्ट्रेट नेहा खरे के न्यायालय में लुटेरी दुल्हन ज्योति सहित गिरोह में शरीक बाबूलाल जैन जोधपुर, महावीर जैन जोधपुर, बोरसनिया महेश भाई, अंजलि व अनिता भगवान गिरे के विरुद्ध परिवाद पेश करवाया. जिस पर मजिस्ट्रेट द्वारा मामले की वर्चुअल सुनवाई की गई.

Trending news