Corona में कांग्रेस युवा नेता आजाद सिंह आये आगे, लगातार कर रहे मदद
Advertisement

Corona में कांग्रेस युवा नेता आजाद सिंह आये आगे, लगातार कर रहे मदद

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए युवा कांग्रेस नेता आजाद सिंह राठौड़ ने कोविड प्रोटेक्शन कार्यक्रम स्वस्थ बाड़मेर समृद्ध बाड़मेर महाअभियान के तहत 4 चरणों में 20 हजार कोविड सुरक्षा किट (safety kit) निःशुल्क वितरित किए.

कोरोना की पहली लहर में भी आए थे आगे.

Barmer : कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए युवा कांग्रेस नेता आजाद सिंह राठौड़ ने कोविड प्रोटेक्शन कार्यक्रम स्वस्थ बाड़मेर समृद्ध बाड़मेर महाअभियान के तहत 4 चरणों में 20 हजार कोविड सुरक्षा किट (safety kit) निःशुल्क वितरित किए. मुख्यमंत्री सहायता कोष (Chief Minister Relief Fund) में 1 लाख रुपये का चेक दिया. एक सेनेटाइज मशीन (sanitizer machine) राजकीय जिला अस्पताल में तो दूसरी पुलिस लाइन में भेंट की. टीम आजाद ने अलग-अलग रक्तदान कैंप करवा कर कोरोना काल में करीब 500 युवाओं ने रक्तदान कर आपात स्थिति में लोगों की जान बचाई . 

ये भी पढ़ें-Baran: कपड़ा व्यवसायियों की CM गहलोत से मांग, कहा-लॉकडाउन में हमें भी मिले छूट

युवा नेता आजाद सिंह बताते हैं कि कोरोना की दूसरी लहर ने काफी लोगों की जान जा रही थी. जिसको देखते हुए हमने लोगों की जान बचाने के लिए बाड़मेर शहर में 20000 कोविड-19 प्रोटेक्शन किट वितरण करने का लक्ष्य रखा. हमारे सामने सबसे बड़ी समस्या यह थी कि बिना भीड़ को एकत्रित किए किस तरीके से इन किट को जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाए. हमने चार चरण बनाएं पहले चरण में हमने जिला केमिस्ट और 25 मेडिकल दुकानों के सहयोग से  5000 किट जरूरतमंदो में वितरित करवाए. 

दूसरे चरण में नगर परिषद के कार्मिकों और उनकी जनप्रतिनिधियों के माध्यम से जरूरतमंदों तक 6000 कोविड 19 प्रोटेक्शन किट वितरित करवाए. तीसरे चरण में पुलिसकर्मियों बीएसएफ बाड़मेर ब्लॉक के शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को 4000 को भी सुरक्षा किट वितरित किए. वहीं, चौथे चरण में कांग्रेस पार्टी के 400 कार्यकर्ताओं के माध्यम से डोर टू डोर जाकर 5000 कोविड प्रोटेक्शन किट वितरित करवाए. 

सीएम फंड में दिए एक लाख दो सेनेटाइज मशीन की भेंट
युवा नेता ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए कोरोना की रोकथाम और उपकरण खरीदने के लिए सीएम फंड में 1 लाख रुपये का चेक जमा करवाया. एक सेनेटाइज मशीन जिला अस्पताल में तो दूसरी पुलिस लाइन में भेंट की. 

कोरोना की पहली लहर में भी आए थे आगे
कोरोना की दूसरी लहर में भी युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ मदद के लिए आगे आए थे और इन्होंने एक लाख मास्क बाड़मेर विधानसभा में घर-घर जाकर वितरित किए. पहली लहर के लॉकडाउन 200 परिवारों को गोद लिया था. पूरे लॉकडाउन में उन परिवारों को खाद्य सामग्री वितरित की. 

टीम आजाद भी कर रही है सराहनीय काम
बाड़मेर में टीम आजाद के नाम से एक युवाओं का ग्रुप बना हुआ है. उस ग्रुप के माध्यम से युवा हरसंभव मदद के लिए आगे आते हैं. इसी ग्रुप ने कोरोना काल मे करीब 500 युवाओं ने रक्तदान कर लोगों की जिंदगीया बचाई है. गौरतलब है कि कांग्रेस के युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ ने कोरोना की पहली और दूसरी लहर में जरूरतमंदों की मदद की है वह अपने आप में काबिले तारीफ है.

रिपोर्ट : भूपेश आचार्य

ये भी पढ़ें-Jaipur में Covid Guideline का निकला ‘जनाजा’, पुलिस और विधायक एक-दूसरे को ठहरा रहे गुनहगार

Trending news