Jodhpur: लंपी को महामारी घोषित करने की मांग को लेकर ओसियां से जोधपुर तक पैदल मार्च
Advertisement

Jodhpur: लंपी को महामारी घोषित करने की मांग को लेकर ओसियां से जोधपुर तक पैदल मार्च

 सरकार लंपि बीमारी को महामारी घोषित करें, लंपि बीमारी से मृत गाय का मुआवजा रू. 50000 किसान को दें. ओसियां में आरएलपी प्रदेश कार्यकारणी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गौमाता के लिए विभिन्न मांगों को लेकर जोधपुर तक पैदल मार्च निकाला.

पैदल मार्च निकालते आरएलपी कार्यकर्ता

Jodhpur: ओसियां में आरएलपी प्रदेश कार्यकारणी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गौमाता के लिए विभिन्न मांगों को लेकर जोधपुर तक पैदल मार्च निकाला. राष्ट्रीय लोक तांत्रिक पार्टी के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य डॉ.श्रवण चौधरी व सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ओसियां से जोधपुर तक सिमरथा बाबा समाधि के गादीपति भोला बाबा व प्रबुद्घ जनों से आशीर्वाद लेकर गौवंश को बचाने के लिए पैदल मार्च शुरू किया. रवाना होने से पूर्व डॉ. चौधरी ने आमजन को सबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में लंपी बीमारी से लगातार हो रही गायों की मौतों पर राज्य व केन्द्र सरकार दोनों मौन हैं. राजस्थान सरकार ने गायों को बचाने के लिए कोई भी प्रभावी कदम नहीं उठाया, इसलिए हम सबको मिलकर गौमाता के अस्तित्व को बचाना है और इस संवेदनहीन भ्रष्ट सरकार को जगाने का काम करना है. 

इन मांगों को लेकर कर रहें हैं पैदल यात्रा

• सरकार लंपि बीमारी को महामारी घोषित करें.
• लंपि बीमारी से मृत गाय का मुआवजा रू. 50000 किसान को दें.
• प्रत्येक पंचायत मुख्यालय पर 1 डॉक्टर 2 पशुधन सहायक लगाए.
• पशुओं का टीकाकरण व बीमार पशुओं के ईलाज की उचित व्यवस्था.

दोपहर तक चौधरी हजारों किसानों व रालोपा कार्यकर्ताओं के साथ जोधपुर जिला कलेक्ट्रेट परिसर पहुचेंगें, जहां पर सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगो को सरकार के सामने रखेंगे.
पैदल मार्च में ओसियां के पूर्व प्रधान व रालोपा नेता भोमाराम चौधरी, पांचला खुर्द ग्राम संरपच प्रतिनिधि ओमप्रकाश चौधरी, नेवरा रोड़ पंचायत समिती सदस्य प्रतिनिधि ओमाराम बाना, खारी खुर्द संरपच प्रतिनिधि सहित युवा भी शामिल रहें.

जोधपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

IAS रिया डाबी ने रणथंभौर से शेयर की खूबसूरत फोटोज, फैंस बोले- ब्यूटीफुल क्वीन

बस इन 2 मंत्रों का जाप, लव मैरिज के लिए तैयार हो जाएंगे घरवाले!

IAS टीना डाबी की मार्कशीट हो रही वायरल, जानिए 12th में मिले थे कितने नंबर

Trending news