कोरोना संकट के बीच वेदांता केयर्न बाड़मेर में बनाएगी 100 बेड का अस्पताल

Barmer News: वेदांता 1,000 गहन देखभाल बिस्तरों की अतिरिक्त क्षमता निर्मित करने की अपनी प्रमुख पहल पर काम कर रही है जो देश भर के 10 शहरों में ‘फील्ड अस्पतालों’ में होगी. 

कोरोना संकट के बीच वेदांता केयर्न बाड़मेर में बनाएगी 100 बेड का अस्पताल
बाड़मेर में बनेगा 100 बेड का अस्पताल. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Barmer: तेल व गैस कंपनी वेदांता लिमिटेड ने राजस्थान के बाड़मेर जिले में कोरोना संक्रमितों के लिये 100 बिस्तर वाला ‘फील्ड अस्पताल’ स्थापित करने की पहल की है. कंपनी के बयान के अनुसार, यह अस्पताल देशभर के 10 शहरों में आगामी कुछ दिनों में एक हजार गहन देखभाल बिस्तर की अतिरिक्त क्षमता बढ़ाने की कंपनी की पहल का हिस्सा है.

बयान के अनुसार, वेदांता 1,000 गहन देखभाल बिस्तरों की अतिरिक्त क्षमता निर्मित करने की अपनी प्रमुख पहल पर काम कर रही है जो देश भर के 10 शहरों में ‘फील्ड अस्पतालों’ में होगी. इसके अनुसार, कंपनी ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर के खिलाफ अपनी लड़ाई में देश की मदद के लिए 150 करोड़ रुपए देने का वादा किया है. यह रकम 201 करोड़ रुपए की उस रकम के अलावा है जो पिछले साल वेदांता समूह द्वारा खर्च की गई थी.

ये भी पढ़ें-अस्पताल में धूल फांकते 'वेंटिलेटर', दहलीज पर दम तोड़ते मरीज

 

वेदांता केयर्न कोविड-19 रोगियों के इलाज की जरूरतों को पूरा करने के लिए बाड़मेर में 100 बिस्तरों का एक अत्याधुनिक अस्पताल स्थापित कर रहा है. इन महत्वपूर्ण देखभाल केंद्रों में 90 बिस्तर ऑक्सीजन देने की सुविधा से लैस होंगे जबकि बाकी में वेंटिलेटर ले लैस होंगे.

केयर्न ने हाल ही में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से एक महिला कॉलेज को 100 बिस्तरों के कोविड केयर केंद्र में परिवर्तित किया है.

ये भी पढ़ें-Corona की वजह से करीब 35 हजार पदों पर भर्ती का इंतजार हुआ लंबा, जानिए कौनसी है ये भर्ती

 

(इनपुट-भाषा)