हनुमान बेनीवाल की चुनाव से पहले बड़ी तैयारी, गहलोत के गढ़ से शुरू करेंगे आंदोलन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1160960

हनुमान बेनीवाल की चुनाव से पहले बड़ी तैयारी, गहलोत के गढ़ से शुरू करेंगे आंदोलन

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों का दौरा कर सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों व पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिलकर जनसुनवाई की.

हनुमान बेनीवाल

Bhopalgarh: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों का दौरा कर सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों व पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिलकर जनसुनवाई की.

यह भी पढ़ें-Aaj ka Rashifal: कन्या राशि के लोगों को मिल सकता है पैसा, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

साथ ही ग्रामीणों की ओर से बताई गई जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए क्षेत्रीय विधायक पुखराज गर्ग के साथ ही संबंधित अधिकारियों से भी दूरभाष पर बातचीत कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. रालोपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजूराम खोजा ने बताया कि नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने गुरुवार को प्रदेशाध्यक्ष व भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग के साथ क्षेत्र के गजसिंहपुरा, बेड़ों की ढाणी व पालड़ी सहित आसपास के कई गांवों का दौरा किया.

इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों से रूबरू होते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि आरएलपी पार्टी किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी, टोलमुक्त राजस्थान, भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश, बेरोजगारों को नौकरी एवं युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने आदि मांगों को लेकर राजस्थान सरकार और देश में बढ़ती महंगाई व पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ शीघ्र ही जोधपुर की धरती से आंदोलन का आगाज किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर राजस्थान की सत्ता में आई, लेकिन अपना वादा नहीं निभा पाई और आज कई किसान कर्ज के कारण आत्महत्या तक कर रहे हैं. प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है और मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था संभालने की बजाए खुद की कुर्सी बचाने के एकसूत्री मिशन में लगे हुए हैं. जबकि उन्होंने तो किसानों व प्रदेश की जनता के स्वाभिमान की लड़ाई लड़ते हुए तीन बार राजस्थान व एक बार केंद्र में मंत्री पद को ठुकराया है.

बेनीवाल ने कहा कि आरएलपी पार्टी ने राजस्थान की जनता को सत्ता का तीसरा विकल्प देने का काम किया है और जिस राज्य में तीसरा मोर्चा है, वहां कांग्रेस व भाजपा का सुपड़ा साफ ही हुआ है. राजस्थान में भी आरएलपी तेजी से तीसरे मोर्चे के रूप में बढ़ते हुए अपना वर्चस्व कायम कर रही है और 2023 के चुनावों में आरएलपी प्रदेश की सत्ता के केंद्र में रहकर किसान के बेटे को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाएगी. तभी प्रदेश का किसान खुशहाल एवं सशक्त बन सकेगा. 

पिछले 70 साल से कांग्रेस व भाजपा ने बारी-बारी से प्रदेश में राज करके जनता को लूटने का काम किया है. पहले नेता चुनाव के समय में ही गांवों तक आते थे, लेकिन जब से आरएलपी पार्टी आई है, तभी से भाजपा व कांग्रेस के नेता भी गांव-ढाणी तक पहुंचने लगे हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि डीजल-पेट्रोल के भाव आसमान छू रहे हैं और महंगाई भी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। लेकिन मोदी सरकार इस दिशा में कोई प्रयास नहीं कर रही है. दूसरी ओर सांसद बेनीवाल का गजसिंहपुरा में महादेव-रामदेव सांगवा के यहां आयोजित सामाजिक कार्यक्रम में ग्रामीणों ने गाजे-बाजे के साथ स्वागत किया.

यह भी रहे मौजूद
भोपालगढ़ क्षेत्र के दौरे में आरएलपी सुप्रीमो नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के साथ पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग, प्रदेश उपाध्यक्ष राजूराम खोजा व भागीरथ नैण, जिलाध्यक्ष रामदीन सिंगड़, उगराराम रलिया व भीरमराम गुर्जर समेत कई जनप्रतिनिधि व पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे. वहीं बेनीवाल का पूर्व सरपंच कैलीदेवी-जीवनसिंह बेड़ा के यहां सुरेंद्र सोनू बेड़ा की अगुवाई में भी स्वागत किया गया.

Reporter- Arun Harsh

Trending news