Jodhpur News: प्रताप नगर स्थित डऊकिया अस्पताल में विशाल रक्त दान शिविर, गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा- सबसे बड़ा दान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1514796

Jodhpur News: प्रताप नगर स्थित डऊकिया अस्पताल में विशाल रक्त दान शिविर, गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा- सबसे बड़ा दान

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा की रक्त दान से कोई बड़ा दान नहीं होता.  इस पुण्य कार्य के लिए सभी को आगे आना चाहिये. जिससे की किसी की जान बच सके.

Jodhpur News: प्रताप नगर स्थित डऊकिया अस्पताल में विशाल रक्त दान शिविर, गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा- सबसे बड़ा दान

Jodhpur News: प्रताप नगर स्थित डऊकिया अस्पताल में डॉक्टर के आर डऊकिया के जन्म दिवस के उपलक्ष में विशाल रक्त दान शिविर संत राम प्रसाद और सन्त  हरी राम महाराज के सानिध्य में आयोजित किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा की रक्त दान से कोई बड़ा दान नहीं होता.  इस पुण्य कार्य के लिए सभी को आगे आना चाहिये. जिससे किसी की जान बच सके.

उन्होंने इस अवसर पर रक्त दाताओं का होसला अफजाई भी की. राज्य सभा सासंद राजेन्द्र गहलोत ने कहा की युवाओं को इस कार्य के लिए बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए. पूर्व विधायक बाबू सिंह ने कहा की ब्लड देने के सम्बंध में आमतोर से हर आदमी घबराता है समाज में फेली  भ्रांतियां को दूर करना चाहिए. संत हरी राम शास्त्री ने इस अवसर पर रक्त दान भी किया. शास्त्री ने कहा की मैं हर साल रक्त दान करता रहता हूं. इस से पहले 15 बार रक्त दान किया है. 

ये भी पढ़ें- भरतपुर: सरकारी जमीन पर बना दिया मंदिर, नगर निगम ने बुलडोजर चलाया तो लोगों ने किया विरोध

इस अवसर पर पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी , पूर्व कबिनेट मंत्री  शम्भु सिंह खेतासर , पूर्व विधायक भेरा राम सियोल , भाजपा  शहर जिला अध्यक्ष  देवेंद्र जोशी, भाजपा देहात उतर जिलाध्यक्ष  मनोहर पालिवाल , भाजपा देहात दक्षिण के ज़िला अध्यक्ष  जगराम विश्नोई , संगठन एवं मोर्चों के पदाधिकारी , मंडलों के पदाधिकारी   ,  जोधपुर जिले के पंचायत समितियों  के प्रधान एवं उप प्रधान गण ,जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य , आसपास के गांवों के सरपंच  , समाज सेवी , चिकित्सक एवं नर्सिंग कर्मी , परसाशासनिक अधिकारी, आरएसएस , एबीवीपी,  विहिप  एवं बजरंग दल के पदाधिकारी एवं हजारों की संख्या में ग्रामीण एवं रक्त दाताओं  की उपस्थिति रही. इस अवसर पर 700 यूनिट ब्लड का रक्तदान हुआ व  स्नेह भोज का भी आयोजन रखा गया. अंत में डॉक्टर के आर डयूकिया एवं जिला परिषद सदस्य चम्पा डऊकिया ने सभी मेहमानों एवं रक्त दाताओं का आभार  धन्यवाद प्रदान किया.

Reporter- Bhawanoi Bhati

Trending news