जोधपुर: पानी की मांग को लेकर लोगों ने प्रदर्शन कर जताया विरोध, मटकियां फोड़ी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1723209

जोधपुर: पानी की मांग को लेकर लोगों ने प्रदर्शन कर जताया विरोध, मटकियां फोड़ी

जोधपुर न्यूज: जोधपुर में  पानी की मांग को लेकर लोगों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया. इस दौरान लोगों ने मटकियां फोड़ी. बताया जा रहा है कि एक महीने से पेयजल किल्लत से लोग परेशान हो रहे हैं.

जोधपुर: पानी की मांग को लेकर लोगों ने प्रदर्शन कर जताया विरोध, मटकियां फोड़ी

जोधपुर: जोधपुर जिले के बालेसर क्षेत्र के सोमेसर ग्राम पंचायत में पिछले एक माह से जलापूर्ति नही होने से परेशान ग्रामीणों का आज आक्रोश फुट ही गया. जलापूर्ति नहीं होने से परेशान लोग घरों से बाहर निकले पड़े और आज सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया.

मटकियां फोड़कर लोगों ने जताया विरोध

पानी की किल्लत को लेकर पुरुष और महिलाओं ने मटकियां फोड़ कर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही सरकार और प्रशासन से जल्द समाधान करने की मांग की. सोमेसर के पुगलिया, किशोरनगर, दासानिया, पाबूसर जाने वाली बड़ी पाइप लाइन खराब होने की वजह से सभी जगह जलापूर्ति ठप्प हो गई है. 

सोमेसर सेतरावा के बीच हिमालय जल परियोजना के अंर्तगत जो बड़ी पाइप लाइन बिछाई हुई है वो पिछले एक माह से  टूटी पड़ी है जो आए दिन खराब होती रहती है. जिसकी स्थाई समाधान की ग्रामीणों ने मांग की है.

पाइप लाइन को प्रशासन कर रहा नजरअंदाज

इस पाइप लाइन को प्रशासन भी नजरंदाज कर रहा है. मई, जून के महीनों की भीषण गर्मी में भी लोग प्यासे मर रहे हैं. पानी की किल्लत से लोगों और मवेशियों को भारी जलसंकट से सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि राजस्थान सरकार व क्षेत्रीय विधायक मीना कंवर राठौड़ से भी आग्रह किया कि जल्द ही हमारी समस्या का समाधान करें.

लोगों का कहना है की केंद्र सरकार की हर घर जल योजना के अंर्तगत नल तो लगभग लग चुके हैं लेकिन उसमे पानी नहीं आ रहा है. गांव के अंदर एक बड़ा कुंड बना हुआ हैं जिसमें भामाशाहों द्वारा पानी के रोज एक दो टैंकर डलवाकर गायों के लिए पानी की पूर्ति की जाती है. समाजसेवी जोग सिंह राठौड़ ने बताया कि इस भीषण गर्मी में पिछले 25,30 दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप हो गई है. हमारी मुख्य समस्या ही जल संकट की है. सरकार इनका जल्द ही निस्तारण करे.

इस मौके पर भाजपा जिला महामंत्री सूरज जैन ने भी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कहा है कि पानी की मांग को सरकार जल्द पूरा कर लोगों की समस्या का समाधान करें. इस भंयकर गर्मी में लोग पानी के लिए त्राहि माम त्राहि माम कर रहे हैं.

इस मौके पर कवराज सिंह राठौड़ पूर्व सरपंच जैतसर,गोरधन लखारा, माणक चंद जैन, विकास जैन, राजकुमार, गणेशा राम ललित जैन , अमृतलाल जैन , सुरता राम मदन लाल, प्रकाश चंद एवं कई महिलाएं पुरुष उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ेंः 

ओडिशा में भीषण ट्रेन हादसा, कोरोमंडल एक्सप्रेस का मालगाड़ी से भिड़ंत, 50 यात्रियों की मौत, 350 जख्मी

बाड़मेर: अशोक गहलोत ने PM पर साधा निशाना कहा- 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी है'

Trending news