कीर्ति सिंह ने किया कालीबेरी क्षेत्र का दौरा, मारवाड़ जनजाति क्षेत्रीय विकास के लिए बोर्ड का किया गठन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1293204

कीर्ति सिंह ने किया कालीबेरी क्षेत्र का दौरा, मारवाड़ जनजाति क्षेत्रीय विकास के लिए बोर्ड का किया गठन

(माडा) की उपाध्यक्ष कीर्ति सिंह मारवाड़ क्षेत्र के जनजाति वर्ग के उत्थान के लिए गठित बोर्ड के उद्देश्यों एवं क्रियाकलापों पर विस्तार से जानकारी दी और कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप मारवाड़ के जनजातियों के सर्वांगीण विकास के लिए बोर्ड का गठन किया गया है. 

मारवाड़ के जनजातियों विकास के लिए बोर्ड का किया गठन.

Sursagar: मारवाड़ जनजाति क्षेत्रीय विकास बोर्ड (माडा) की उपाध्यक्ष कीर्ति सिंह ने कालीबेरी क्षेत्र का दौरा किया और क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा इनके समाधान के लिए पहल करते हुए हरसंभव योगदान का आश्वासन दिया.

कीर्ति सिंह ने कालीबेरी के अम्बेडकर नगर की भील बस्ती में संचालित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, पाक विस्थापित में ग्रामीणों से संवाद किया और क्षेत्र की समसामयिक स्थितियों, राजकीय संसाधनों, सुविधाओं एवं सेवाओं, समस्याओं तथा विकास के लिए जरूरी आवश्यकताओं आदि के बारे में ग्रामीणों से चर्चा की.

उन्होंने मारवाड़ क्षेत्र के जनजाति वर्ग के उत्थान के लिए गठित बोर्ड के उद्देश्यों एवं क्रियाकलापों पर विस्तार से जानकारी दी और कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप मारवाड़ के जनजातियों के सर्वांगीण विकास के लिए बोर्ड का गठन किया गया है. इसके बाद से जनजाति विकास की विभिन्न गतिविधियों को मूर्त रूप प्राप्त हो रहा है. आने वाले समय में बोर्ड द्वारा इस दिशा में व्यापक प्रयास किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- ब्याज माफियाओं पर पुलिस ने कसा नकेल, रवि खटीक उर्फ डेविड को किया गिरफ्तार

ग्रामीणों ने क्षेत्र की कई समस्याएं उनके सामने रखी. इस पर कीर्ति सिंह ने आश्वासन दिया कि इस बारे में बोर्ड की ओर से सभी संबंधितों एवं राज्य सरकार को अवगत कराकर उनकी समस्याओं के समाधान के साथ ही विकास गतिविधियों को और अधिक प्रभावी स्वरूप प्रदान किए जाने में हरसंभव सहयोग दिया जाएगा. कीर्ति सिंह के ग्राम्य संवाद कार्यक्रम के दौरान गांव के वरिष्ठ ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया. इस दौरान माडा के विवेक अरोड़ा तथा अधिकारीगण भी उनके साथ थे.

जोधपुर जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

 

Trending news