'आम' नहीं रहा आम, हो गया और भी खास, कम आवक से दाम छू रहे आसमान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1213984

'आम' नहीं रहा आम, हो गया और भी खास, कम आवक से दाम छू रहे आसमान

सब्जी मंडी के व्यापारी चेनाराम चौधरी ने बताया गुजरात और यूपी से आम की पैदावर कम होने से आम 80 रुपये से लेकर 100 रुपये तक बिक रहा है. इन दिनों में आम 40 से 50 रुपये किलो हो जाता है, लेकिन आवक कम होने के कारण अभी भी आम काफी महंगे बिक रहे हैं. 

'आम' नहीं रहा आम, हो गया और भी खास, कम आवक से दाम छू रहे आसमान

Luni: फलों का राजा आम इस बार खास होकर रह गया है. फिलहाल आम आदमी से दूर ही नजर आ रहा है. बाजार में आम के भाव आसमान छू रहे हैं. वहीं, आम आम आदमी से दूर हैं. साथ ही आम का उत्पादन कम होने के कारण इस गर्मी में आम काफी महंगा बिक रहा है.

जिले में आम 80 रुपये से लेकर 100 रुपये तक बिक रहा है, जिसके चलते आम आदमी की पहुंच से बाहर है. आम खाने के शौकीन महंगे दामों में इसे खरीद रहे हैं, लेकिन आम आदमी अभी आम की कीमतों के कम होने का इंतजार कर रहे हैं. 

कल निर्जला एकादशी है. निर्जला एकादशी पर आम आदमी दान पुण्य भी बहुत किया जाता है लेकिन इन दिनों जोधपुर फ्रूट मंडी भदवासिया में इन दिनों आम की आवक तेज हो जाती है लेकिन इस बार यूपी और गुजरात में फसल खराब होने की वजह से कम आवक हो रही हैं. ऐसे में आम आदमी को महंगे दामों में आम खरीदना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि इसलिए साल में आम 40 रुपये किलो थे लेकिन इस बार कम आवक होने की वजह से 80 से 100 रुपये किलोग्राम से खरीदना पड़ रहा है.

80 से 100 रुपये किलो तक बिक रहा आम
सब्जी मंडी के व्यापारी चेनाराम चौधरी ने बताया गुजरात और यूपी से आम की पैदावर कम होने से आम 80 रुपये से लेकर 100 रुपये तक बिक रहा है. इन दिनों में आम 40 से 50 रुपये किलो हो जाता है, लेकिन आवक कम होने के कारण अभी भी आम काफी महंगे बिक रहे हैं. जोधपुर में इस बार बदाम आम ही बिक्री के लिए आया है. लंगड़ा, केसर आदि मांग इस बार जोधपुर में कम आए हैं. आवक कम होने से आम के भाव में कमी होने के आचार भी काफी कम हैं.

कम मात्रा में आ रहा है आम
जोधपुर की फ्रूट मंडी में इस सीजन में आम गुजरात और यूपी से कम आ रहा है. पहले आम ज्यादा गुजरात सहित अन्य स्थानों से भी आता था लेकिन गुजरात में आम की पैदावर कम होने से आम कम आ रहे है. गत सीजन में एक फल विक्रेता से 50 किलो आम प्रतिदिन बिकता था लेकिन इस बार आम महंगा होने से करीब 20 किलो आम प्रतिदिन कम बिक रहे हैं. फलों के राजा आम के दाम अभी कम होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे क्योंकि गर्मी जल्दी आने की वजह से आम की पैदावार बहुत कम हुई है. इस वजह से आम कम मात्रा में आ रहा है.

यह भी पढे़ं- बाइक से लद्दाख घूमने जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं

यह भी पढे़ं- सस्ता होगा अपने घर का सपना, इतने कम हो गए सरिया-सीमेंट के दाम, यहां जानें ताजा रेट

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news