PM मोदी ने राजस्थान को दी 17 हजार करोड़ की सौगात, सभी लोग कर रहे तारीफ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2113855

PM मोदी ने राजस्थान को दी 17 हजार करोड़ की सौगात, सभी लोग कर रहे तारीफ

Jodhpur News: आज राजस्थान को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 17 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी. इसी के चलते जोधपुर में आयोजित समारोह में जनप्रतिनिधियों ने इन कामों की तारीफ की. 

 

PM मोदी ने राजस्थान को दी 17 हजार करोड़ की सौगात, सभी लोग कर रहे तारीफ

Jodhpur News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राजस्थान में 17 हजार करोड़ रुपये लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. साथ ही प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए विकसित भारत के संकल्पों में प्राण-प्रण में जुटने का आह्वान किया. 

प्रदेश सरकार द्वारा जयपुर में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास के राज्यस्तरीय समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नई दिल्ली से वर्चुअली जुड़कर रिमोट का बटन दबाकर लोकार्पण और शिलान्यास किए. इसमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं लाभार्थियों ने हिस्सा लिया. 

प्रदेशस्तरीय समारोह के उपलक्ष्य में जोधपुर का जिला स्तरीय कार्यक्रम राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज (पुरुष) परिसर में आयोजित हुआ. समारोह में राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी, जोधपुर शहर विधायक अतुल भंसाली, नगर निगम की महापौर सुश्री वनिता सेठ, उप महापौर (नगर निगम दक्षिण) किशन लड्ढा, महेंद्र सिंह राठौड़, नेता प्रतिपक्ष (नगर निगम उत्तर) लक्ष्मी नारायण सोलंकी, संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा,जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल,जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त उत्साह चौधरी, नगर निगम आयुक्त अतुल प्रकाश एवं डॉ. टी शुभमंगला सहित जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे और कार्यक्रम को वर्चुअली देखा. 

समारोह में स्वनिधि, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा लोन, स्टार्टअप इंडिया, स्टैंड इंडिया, आयुष्मान भारत, पीएमजेएवाई, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, स्वच्छ भारत योजना शहरी, प्रधानमंत्री ई बस सेवा, कायाकल्प और शहरी परिवर्तन के लिए अटल मिशन, प्रधानमंत्री भारत जन औषधि परियोजना, उजाला योजना, सौभाग्य योजना, डिजिटल पेमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर, खेलो इंडिया, आरसीएस - उड़ान, वंदे भारत ट्रेन और अमृत भारत स्टेशन आदि योजनाओं के लाभार्थियों ने भाग लिया, जिन्हें उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न योजनाओं अंतर्गत लाभ प्रदान किए. 

राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा अनुसार और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राजस्थान विकास के पथ पर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि सरकार हर घर और हर जन को जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभांवित करने के लिए भरसक प्रयासों में जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राजस्थान को दी गई सौगातें, प्रदेश के विकास में महत्त्वपूर्ण योगदान देंगी. 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नर को नारायण मानकर उनकी सेवा और सुविधा के लिए प्रतिबद्ध है. विकसित भारत संकल्प यात्रा, उज्ज्वला योजना, स्वनिधि योजना सहित तमाम योजनाएं आमजन के हित और कल्याण को केंद्र में रखकर बनाई गई हैं और उनका बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित हो रहा है. 

समारोह को संबोधित करते हुए जोधपुर शहर विधायक अतुल भंसाली ने प्रधानमंत्री द्वारा किए गए शिलान्यास, लोकार्पण और उद्घाटन को राजस्थान प्रदेश के समग्र विकास को नई रफ्तार देने वाला निरूपित किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के उत्कृष्ट एवं जनकल्याणकारी नेतृत्व का ही परिणाम है कि आज राजस्थान चहुंमुखी विकास एवं उन्नतिकारी नवनिर्माण का इतिहास रचने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. इन्हीं का परिणाम है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में राजस्थान अव्वल पहचान बना रहा है. भंसाली ने कहा कि जनवरी में अयोध्या में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही राम राज्य की परिकल्पना के साकार होने की दिशा मिल रही है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली से वर्चुअली जुड़े
जयपुर में आयोजित विकसित भारत संकल्प कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली से वर्चुअली जुड़े और लोकार्पण-शिलान्यास के उपरान्त प्रदेश के विभिन्न जिलों से वर्चुअल माध्यम से जुड़े जनप्रतिनिधियों, लाभार्थियों एवं आमजन को संबोधित किया. 

यह भी पढ़ेंः जोधपुर रेल मंडल को मिली 500 करोड़ की सौगात, PM मोदी ने किया संबोधित

यह भी पढ़ेंः Churu News: PM मोदी ने बीकानेर रतनगढ़ सादुलपुर रेवाड़ी रेलवे लाइन का किया उद्घाटन

Trending news