Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आने वाले 2 दिनों के लिए अलर्ट जारी, इन जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2274182

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आने वाले 2 दिनों के लिए अलर्ट जारी, इन जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. इससे लोगों को शनिवार को राहत मिली. राज्य में अचानक मौसम बदला, जिससे शाम के समय तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. ऐसे में मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है, जिससे शनिवार को लोगों को राहत मिली. राज्य के कुछ इलाकों में दोपहर के बाद अचानक मौसम बदल गया और बादल छा गए. इसके बाद शाम के समय तेज हवाओं के साथ बारिश दर्ज की गई. 

बारिश और हवा चलने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, एक्टिव हुए इस एक नए पश्चिमी विक्षोभ के असर आने वाले 48 घंटों तक रहने वाला है. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट दर्ज की जा सकती है. 

मौसम ने ली करवट 
बीते दिन राजधानी जयपुर के साथ कुछ इलाकों में दोपहर बाद मौसम ने करवट बदल ली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी. ऐसे में कुछ इलाकों में हल्की बारिश दर्ज हुई. वहीं, शाम के वक्त जयपुर में तेज हवाओं के साथ बरसात हुई. हनुमानगढ़ में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई. 

बादल गरजन के साथ बारिश 
वहीं, श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में भी अचानक मौसम बदल गया, जिससे तेज आंधी के साथ बादल छाए रहे. साथ ही कुछ जगहों पर हल्की बारिश दर्ज हुई. दौसा में बादल गरजन के साथ बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली.  चूरू जिले में बीती रात आंधी के साथ हल्की बारिश हुई. 

आगामी दिनों में कैसा रहेगा मौसम? 
मौसम विभाग के मुताबिक, एक नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से आने वाले 48 घंटों में भरतपुर, जयपुर, कोट और बीकानेर के कुछ इलाकों में बादल छाए रहने, अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. बाकी बचे इलाकों में मौसम शुष्क रह सकता है और आने वाले घंटों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट हो सकती है. 

राजस्थान में कब आएगा मानसून? 
मौसम विभाग के अनुसार,  मानसून केरल पहुंच चुका है, जो धीरे-धीरे आग बढ़ रहा है. अगर इसकी रफ्तार सही रही तो जून के आखिरी हफ्ते में मानसून पहुंच जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः कुंभ, सिंह और वृश्चिक को आज पार्टनर से मिलेगा खूब प्यार, भाग्य देगा साथ,जानें राशिफल

Trending news