Rajasthan Weather Update: नए पश्चिमी विक्षोभ ने बदला मौसम, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: नए पश्चिमी विक्षोभ ने बदला मौसम, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की मानें तो 28 यानी कि आज और 29 मार्च को बीकानेर संभाग के कई जिलों में बादल छा सकते हैं और इसके साथ ही बारिश-ओलावृष्टि के आसार हैं. वहीं, पूर्वी राजस्थान के झुंझुनू, भरतपुर, अलवर और दौसा में बारिश होने की शंका जताई गई है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: मार्च का महीना गुजरने में केवल तीन दिन ही बाकी है लेकिन इसी बीच राजस्थान में गर्मी ने अपना भीषण रूप दिखा दिया है. मरुधरा में भीषण गर्मी के चलते कई जिलों में तो तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है, वहीं, इन सबके बीच एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की वजह से प्रदेश में 28-29 मार्च को बीकानेर संभाग समेत पूर्वी राजस्थान के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग की मानें तो 28 यानी कि आज और 29 मार्च को बीकानेर संभाग के कई जिलों में बादल छा सकते हैं और इसके साथ ही बारिश-ओलावृष्टि के आसार हैं. वहीं, पूर्वी राजस्थान के झुंझुनू, भरतपुर, अलवर और दौसा में बारिश होने की शंका जताई गई है. बता दें कि बीकानेर जिला संभाग के श्रीगंगानगर जिले में मंगलवार रात को ही मौसम ने तगड़ी करवट ली. बारिश होने की वजह से यहां का न्यूनतम तापमान भी काम हुआ तो वहीं बुधवार को हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में बादलों ने अच्छी खासी बारिश की. 

पलटने को तैयार मरुधरा का मौसम
राजस्थान का मौसम एक बार फिर से पूरी तरह से बदलने के मूड में है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज 28 मार्च को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसके चलते पूर्वी राजस्थान में अच्छी खासी बारिश देखी जा सकती है तो कई जगह पर ओले भी गिर सकते हैं. राजस्थान मौसम विभाग के अनुसार, नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से भरतपुर, जयपुर और बीकानेर संभाग के जिलों में मौसम में अच्छा खासा बदलाव देखने को मिल सकता है हालांकि बाकी जिलों में मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है.

आज कैसा रहेगा मौसम
28 मार्च को पूर्वी राजस्थान की कोटा, भरतपुर, जयपुर समेत पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, 29 मार्च की बात करें तो कोटा, भरतपुर समेत बीकानेर संभाग में हल्की बारिश हो सकती है. 

तेजी से बढ़ रहा पारा
आजकल राजस्थान का मौसम आए दिन पलटी मार रहा है. एक तरफ जहां कुछ जगहों पर तापमान हाई लेवल की तरफ बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ कुछ जगहों पर बारिश के आसार हैं. राजस्थान के मौसम में हो रही बदलावबाजी से हर कोई परेशान है. 

मौसम लगातार बदल रहा तेवर
राजस्थान में पूरे मार्च महीने से ही मौसम के अलग-अलग तेवर देखने को मिल रहे हैं. मार्च का महीना गुजरने को है और अभी से कुछ हिस्सों में मई-जून जैसी भीषण गर्मी महसूस हो रही है. बादलों की चहलकदमी के बीच तेज धूप लोगों को परेशान कर रही है. जालोर जिले में तापमान ने 40 डिग्री सेल्सियस का आंकड़ा छू लिया है.

Trending news