Trending Quiz : कौन-सा फल खाने से दांत मजबूत होते हैं?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2216866

Trending Quiz : कौन-सा फल खाने से दांत मजबूत होते हैं?

Trending Quiz : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे प्रतिभागियों के लिए क्विज बहुत मददगार साबित हो रहा है. क्विज के ट्रेंडिंग सवालों की मदद से बच्चे अपनी जनरल नॉलेज को मजबूद करने में जुटे हुए हैं.

 

Eating which fruit strengthens teeth

General knowledge Trending Quiz : क्विज आधुनिक बढ़ाई का एक अहम टूल बन कर उभर रहा है. ये एक ऐसी प्रणाली है, जिसकी मदद से प्रतिभागी बहुत कम वक्त में अपनी जीके को तैयार कर लेते हैं. ऐसे में हम भी आपके लिए ट्रेंडिंग क्विज के कुछ उपयोगी सवाल लेकर आए हैं, जो आपका करियर बनाने में मददगार साबित हो सकते हैं. 

सवाल 1 -  कौन-सा फल खाने से दांत मजबूत होते हैं?
जवाब 1 -  404 डेंटल (404dental.com) की वेबसाइट पर छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, विटामिन सी आपके दांतों की सतह पर मौजूद अधिकांश एसिड बनाने वाले बैक्टीरिया को मारने में मदद करता है. यह उन कोशिकाओं की भी मदद करता है जो दांतों के निर्माण में शामिल होती हैं. कुछ फलों जैसे स्ट्रॉबेरी, अंगूर, संतरे, सेब, कीवी, क्रैनबेरी और नींबू में विटामिन सी और अन्य एंटीऑक्सीडेंट का उच्च स्तर होता है, जो मौखिक गुहा के समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करते हैं.

इस खबर से संबंधित अधिक जानकारी के लिए, नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

(https://www.404dental.com/best-foods-to-strengthen-teeth)

सवाल 2 - चींटी काटती है तो क्या होता है?
जवाब 2 - जब चींटी काटती है तब यह स्किन में अम्लीय द्रव छोड़ देती है, जिससे खुजली होने लगती है.

सवाल 3 - काली चींटी की उम्र कितनी होती है?
जवाब 3 - रानी चींटी की उम्र लंबी होती है, वह 20 साल भी जीवित रह सकती है. उसकी मदद करने वाली अन्य चींटियां करीब 45-60 दिन ही जीवित रहती हैं.

सवाल 4 - एक चींटी के मुंह में कितने दांत होते हैं?
जवाब 4 - छोटी चीटियों के दांतों की संख्या लगभग 6 से 8 होती है, जबकि बड़ी चीटियों के दांतों की संख्या 20 से 30 तक हो सकती है.

सवाल 5 - चीटियां हमारे पास कब आती है?
जवाब 5 - आप कहीं भी कोई जूठा भोजन या खाद्य पदार्थ छोड़ देंगे तो उसका सेवन करने के लिए चीटियां अपने आप चली आती हैं.

सवाल 6 - काली चींटी काटती क्यों नहीं हैं?
जवाब 6 - काली चींटी काटती तो हैं लेकिन लाल चींटी की तुलना में काली चींटी के एसिड में कम ताकत होती है इसलिए वह हमें महसूस नहीं होता है.

Disclaimer-

'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता. हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइस्ट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. 

Trending news