Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 7 जिलों में आंधी के साथ होगी बारिश, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2295654

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 7 जिलों में आंधी के साथ होगी बारिश, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में प्री मानसून के चलते कभी यहां तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है, तो कभी आग बरस रही है. ऐसे में तापमान में काफी बदलाव हो रहा है. चलिए आगामी दिनों के लिए मौसम का ताजा अपडेट जानते हैं. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में इन दिनों काफी उतार-चढ़ाव देखे जा रहे हैं. ऐसे में कभी यहां तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है, तो कभी आग बरस रही है. दरअसल, राजस्थान में प्री मानसून के चलते ऐसा ही मौसम बना हुआ है. ऐसे में तापमान में काफी बदलाव हो रहा है. वहीं, बारिश होने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिल रही है. चलिए आगामी दिनों के लिए मौसम का ताजा अपडेट जानते हैं. 

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटों के अंदर प्रदेश के कुछ हिस्सों में पारा 44-46 डिग्री रह सकता है. इसके अलावा कुछ जगहों पर बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होनी की आशंका है. इसके अलावा तेज हवाएं देखने को मिल सकती हैं, जिससे लोगों का भीषण गर्मी से काफी राहत मिलेगी. 

जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल 

17 जून का मौसम 
आज यानी 17 जून को राज्य के 7 जिलों में आंधी के साथ बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी हुआ है, जिसमें झालावाड़, कोटा, बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, प्रतापगढ़ और डूंगरपुर शामिल हैं. इसके अलावा 9 जिलों में लू लेकर चेतावनी जारी की गई है, जिसमें करौली, चूरू, हनुमानगढ़, अलवर, भरतपुर, श्रीगंगानगर, दौसा, धौलपुर और झुंझुनूं शामिल हैं. 

18 जून का मौसम 
प्रदेश के बारां, बूंदी, झालावाड़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, कोटा और प्र​तापगढ़ में आंधी के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर, भरतपुर और धौलपुर में लू को लेकर अलर्ट जारी है. 

19 जून का मौसम 
मौसम विभाग के अनुसार, प्रतापगढ़, उदयपुर, बांसवाड़ा, बारां, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, बीकानेर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. 

20 जून का मौसम 
 मौसम विभाग के मुताबिक, झुंझुनूं, प्रता​पगढ़, चूरू, झालावाड़, हनुमानगढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर और श्रीगंगानगर में बिजली गिरने के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही कुछ इलाकों में तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा. 

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal 17 June 2024: इन राशियों पर रहेगी आज महादेव की असीम कृपा

Trending news