Mangalwar Upay: मंगलवार को शाम के बाद 2 लौंग से करें उपाय, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत
Advertisement

Mangalwar Upay: मंगलवार को शाम के बाद 2 लौंग से करें उपाय, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत

Mangalwar Upay: मंगल ग्रह की कुदृष्टि से बचने की कोशिश करते हैं. व्रत रखकर लोग मंगल ग्रह को प्रसन्न रखते हैं ताकि उनके जीवन में कोई समस्या न आए. इससे बचने के लिए हनुमान चालीस,  बजरंग वाण का पाठ करते है. मंगलवार के दिन सूर्यास्त के बाद लौंग का ये उपाय आपको सालों से आ रही परेशानी से निजात दिला सकता है.

Mangalwar Upay: मंगलवार को शाम के बाद 2 लौंग से करें उपाय, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत

Mangalwar Upay, Tuesday Remedy: मंगलवार के दिन (Tuesday Vrat) से मंगल ग्रह का भी संबंध है. मंगल ग्रह को समस्याओं का जनक माना जाता है, इसलिए मंगलवार का व्रत रखकर हनुमानजी लोग पूजा करते है. शाम को हनुमानजी के मंदिर में जाकर उन्हें प्रसाद चढ़ाते है. मंगवार को मदिरों में भीड़ देखी जा सकती है.

शाम को हनुमानजी के मंदिर में करें लौंग के उपाय (Tuesday Remedies)

मंगल ग्रह की कुदृष्टि से बचने की कोशिश करते हैं. व्रत रखकर लोग मंगल ग्रह को प्रसन्न रखते हैं ताकि उनके जीवन में कोई समस्या न आए. इससे बचने के लिए हनुमान चालीस,  बजरंग वाण का पाठ करते है.

साथ ही मंगलवार को हनुमान जी की पूजा और भक्ति का विशिष्ट दिन भी माना गया है. मंगलवार का दिन अतुलनीय बल के धनी, निडर, बुद्धि और ज्ञान के धनी राम भक्त हनुमान के लिए समर्पित है. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, मंगलवार के दिन हनुमान जी का जन्म हुआ था. इसलिए मंगलवार को हनुमान जी विशेष पूजा करते हैं.

रूके हुए काम को बनाने के उपाय

शास्त्रों में बताया गया है कि हनुमान जी की पूजा  का सही समय सूर्यास्त के बाद ही होता है. सूर्यास्त के बाद की गई हनुमान जी की पूजा और उपाय का विशेष फल मिलता है. साथ ही, आपके जीवन में परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. आपको काम बनते बनते बिगड़ रहा हो तो मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाकर श्री राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. कहा गया है कि दुनिया चले ना श्री राम के बिना और रामजी ना चले ना हनुमान के बिना. इसलिए हनुमान जी की पूजा के साथ भगवान राम की पूजा करना अनिवार्य है. इससे आपके भाग्य के दरवाजे जल्द खुल जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Kartik Maas 2023: कार्तिक मास कल से शुरू, मिलेगा स्नान का फल, दान-पुण्य और दीपदान का महत्व

 मंगलवार के दिन सूर्यास्त के बाद लौंग का ये उपाय आपको सालों से आ रही परेशानी से निजात दिला सकता है.  आप 108 दानों की माला बनाकर हनुमान जी को अर्पित कर दें और वहीं बैठकर हनुमान जी के चरणों का ध्यान  कर हनुमान चालीसा का जाप करें. इससे विशेष लाभ होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

नौकरी के लिए उपाय 

अगर आपको नौकरी पाने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो हमुमानजी को मीठे पान में लौंग लगाकर बीड़ा अर्पित करें.  मान्यता है कि यह उपाय नौकरी पाने के लिए काफी लाभकारी है. 
 

Trending news