Rajasthan Weather Update : नवंबर के पहले हफ्ते को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ये बड़ा अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1937734

Rajasthan Weather Update : नवंबर के पहले हफ्ते को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ये बड़ा अलर्ट

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मौसम को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. प्रदेश में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के चलते कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है जिससे रात का तापमान और गिर सकता है.

Rajasthan Weather Update : नवंबर के पहले हफ्ते को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ये बड़ा अलर्ट

Rajasthan Weather Update : जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार राजस्थान में अगले कुछ दिनों तक तापमान में परिवर्तन के आसार कम है, हालांकि, बारिश के चलते प्रदेश के कुछ इलाकों में ठंड जरूर बढ़ सकती है. राजस्थान के कुछ इलाकों में न्यूनतम पारा 15 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. 

सीकर, अलवर, बीकानेर समेत कई जिले ऐसे हैं जहां न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा है. सरहदी इलाकों में बारिश के आसार जताये जा रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. खासतौर पर पश्चिमी विक्षोक्ष के असर के चलते जैसलमेर, श्रीगंगानगर और चूरू-बीकानेर समेत कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है.

हालांकि एक हफ्ते तक मौसम शुष्क रहेगा हालांकि मौसम में उतार चढ़ाव जारी रहेगा. कुछ दिन के बाद पश्चिमी विक्षोभ का हल्का प्रभाव बारिश के रूप में दिखायी देगा. फिलहाल प्रदेश में दिन में गर्मी का अहसास बरकरार है वहीं रात होते होते पारा लुड़क रहा है. ऐसे में मौसमी बीमारियों ने भी दस्तक देनी शुरु कर दी है.  मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही, उत्तर- पश्चिमी हवाएं चलने लगेगी. इसके असर से तापमान में उतार-चढ़ाव आएगा और सर्दी भी बढ़ेगी.

जिससे नवम्बर के पहले सप्ताह में ही तापमान में उतार-चढ़ाव दिखेगा और मौसम विभाग ने इससे सर्दी बढ़ने का अलर्ट भी जारी किया है.

राजस्थान में रात के तापमान में कैसे गिरावट आ रही वो इन आंकड़ों से समझें
माउंट आबू : 12

सिरोही में 13. 6

सीकर में 14. 0

भीलवाड़ा में 14. 6

अंता बारां में 14. 8

करौली में 15. 6

भीलवाड़ा 15. 6

फतेहपुर में 15. 9

जालोर में 16. 3

धौलपुर में 16. 8

अलवर 17. 0

वनस्थली 17. 1

डबोक में 17. 1

संगरिया में 17. 6

डूंगरपुर में 17. 7

गंगानगर में 18. 7

चूरू में 18. 3

पिलानी 18. 2

जोधपुर में 18. 5

ईआर रोड 18. 4

अजमेर 18. 4

चित्तौड़गढ़ 18. 7

कोटा 19. 0

जयपुर 19. 8

Trending news