Rashifal Today : आज इन राशियों के जीवन में फिर से होगी रोमांस की एंट्री, मिलेगी सरप्राइज़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1745251

Rashifal Today : आज इन राशियों के जीवन में फिर से होगी रोमांस की एंट्री, मिलेगी सरप्राइज़

Horoscope Rashifal 20 june 2023 : आज 20 जून 2023 को मंगलवार के दिन बजरंग बली की कृपा विशेषकर 6 राशियों पर रहेगी. इन राशियों को खुशियों को सरप्राइज़ मिलेगा तो वहीं बिगड़े काम बनेंगे.

 

Rashifal Today : आज इन राशियों के जीवन में फिर से होगी रोमांस की एंट्री, मिलेगी सरप्राइज़

Horoscope Rashifal 20 june 2023 : आज 20 जून 2023 को मंगलवार के दिन बजरंग बली की कृपा विशेषकर 6 राशियों पर रहेगी. इन राशियों को खुशियों को सरप्राइज़ मिलेगा तो वहीं बिगड़े काम बनेंगे.

मेष 
स्वास्थ्य को सामाजिक जीवन को प्राथमिकता देनी चाहिए. वित्त में सुधार आपके लिए लंबे समय से बकाया और बिलों का भुगतान करना आपके लिए सुविधाजनक बना देगा. अपने परिवार के सदस्यों की भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें. यदि आप उस पर पर्याप्त ध्यान नहीं देंगे तो आपका साथी नाराज हो जाएगा. इससे पहले कि आपके बॉस इस पर ध्यान दें, लंबित काम पूरा करें. जैसा कि आप खाली समय में अपना पसंदीदा काम करना पसंद करते हैं, आप आज भी कुछ ऐसा ही करने की सोचेंगे. हालाँकि, आप एक बिन बुलाए मेहमान के कारण अपनी योजना को पूरा नहीं कर पाएंगे. आपके ख़राब मूड को आपका जीवन-साथी कुछ ख़ास सरप्राइज देकर दूर कर देगा.

वृषभ
फ़ायदेमंद दिन है और आप किसी लंबी बीमारी से राहत पा सकते हैं. घर में किसी फंक्शन के आयोजन होने के कारण आज आपको अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ेगा. इससे आपकी आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. आपका ज्ञान और अच्छा हास-परिहास आपके आस-पास के लोगों को प्रभावित करेगा. आपको अपने प्रिय की बाहों में सुकून मिलेगा.  विवाद या कार्यालय की राजनीति; आज आप हर चीज पर राज करेंगे. टीवी या मोबाइल के अत्यधिक उपयोग से समय की बर्बादी हो सकती है. आपके जीवनसाथी का मूड आज वाकई बहुत अच्छा है. आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है

मिथुन
आपको कुछ खेल गतिविधि का आनंद लेने की संभावना है जो आपकी शारीरिक फिटनेस को बनाए रखेगी. आप दूसरों पर जरूरत से ज्यादा खर्च करना पसंद करेंगे. आज आपके पास सीमित धैर्य होगा- लेकिन सावधान रहें क्योंकि कठोर या असंतुलित शब्द आपके आस-पास के लोगों को नाराज़ कर सकते हैं. आप अपने मधुर प्रेम जीवन में आज एक्सोटिका के मसाले को संजोएंगे. आज कार्यक्षेत्र में आपका पलड़ा भारी हो सकता है . आज अचानक आप काम से छुट्टी लेकर परिवार के साथ समय बिताने का प्लान बना सकते हैं. लंबे समय के बाद आज जीवनसाथी अच्छा समय बीतेगा.

कर्क
आज आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा. यदि आपने विदेश में किसी ज़मीन में निवेश किया था तो उसे आज अच्छे दामों पर बेचा जा सकता है, जिससे आपको मुनाफ़ा होगा. अपने बच्चों को अपने उदार व्यवहार का फायदा न उठाने दें. किसी की दखलअंदाजी के कारण आपके प्रिय के साथ संबंधों में खटास आ सकती है. कार्यस्थल पर आपके प्रतिद्वंद्वियों को आज उनके बुरे कर्मों का फल मिलेगा. घर में पूजा-पाठ/हवन/पूजा-अनुष्ठान संपन्न होंगे. आज ख़र्चे आपके जीवन-साथी के साथ आपके संबंधों को ख़राब कर सकते हैं.

सिंह
आप अपनी खुशी का आनंद लेने के लिए इस खुशी को दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं. अतीत में आपने अपने भविष्य को समृद्ध बनाने के लिए जो पैसा लगाया था, आज उसका फल मिलेगा. अपने प्रियजनों से उपहार लेने और देने के लिए शुभ दिन है. आप प्रमुख भूमि सौदों को एक साथ रखने और मनोरंजन परियोजनाओं में कई लोगों का समन्वय करने की स्थिति में होंगे. आज आप और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्ते मधुर होंगे.

कन्या
दोस्त सहयोगी हैं और आपको खुश रखेंगे. आज आप अपने परिवार के वरिष्ठों से वित्त प्रबंधन और बचत के बारे में सलाह ले सकते हैं और उनका उपयोग अपने दैनिक जीवन में कर सकते हैं. यदि आप सामाजिक समारोहों और आयोजनों में भाग लेते हैं तो आप अपने मित्रों और परिचितों के आधार का विस्तार करेंगे. आज अपने प्रिय की भावनाओं को समझें. आज आपके पास सहनशक्ति और कमाई करने की क्षमता बढ़ाने की जानकारी होगी. समय के साथ तालमेल बिठाते हुए अपने परिवार वालों को अहमियत देना जरूरी है. भले ही आज आप इस बात को समझेंगे लेकिन फिर भी सफल नहीं हो पाएंगे. आपका जीवनसाथी आज आपकी सराहना करेगा और आप पर प्यार जताएगा.

तुला
अनंत जीवन की समृद्ध भव्यता का आनंद लेने के लिए अपने जीवन को और अधिक उदात्त बनाएं. चिंता की अनुपस्थिति इस दिशा में पहला कदम है. व्यापारियों को आज व्यापार में घाटा हो सकता है. साथ ही अपने कारोबार को बेहतर बनाने के लिए भी आपको धन खर्च करना पड़ सकता है. खुशियों से भरा दिन जब जीवनसाथी खुशी देने का प्रयास करे. आज किए गए संयुक्त उपक्रम अंततः फ़ायदेमंद रहेंगे, लेकिन आपको साझेदारों के कुछ बड़े विरोध का सामना करना पड़ेगा. जल्दबाजी में निर्णय न लें कि आपको अपने जीवन में बाद में पछताना पड़े. आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर रहेगा.

वृश्चिक
मानसिक स्पष्टता बनाए रखने के लिए भ्रम और हताशा से बचें, नए अनुबंध आकर्षक लग सकते हैं, लेकिन वांछित लाभ नहीं देंगे- जब पैसा निवेश करने की बात हो तो जल्दबाजी में निर्णय न लें. प्रेम-साथी और जुड़ाव बढ़ेगा. रोमांस आपके दिल पर राज करता है. आपके सहयोगी सहयोगी और सहायक रहेंगे. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आज आप अपने लिए समय निकाल पाएंगे. खाली समय में आज आप कुछ रचनात्मक कर सकते हैं. आपके माता-पिता आज आपके जीवनसाथी को कोई बढ़िया चीज़ देकर आशीर्वाद दे सकते हैं, जो अंततः आपके वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाएगी.

धनु
व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपने जीवन को हल्के में न लें, यह समझें कि जीवन की देखभाल ही वास्तविक व्रत है. आज आपका पैसा कई चीजों पर खर्च हो सकता है. इसलिए, आपको आज एक कुशल बजट की योजना बनाने की आवश्यकता है ताकि सभी चुनौतियों और धन संबंधी समस्याओं से निपटा जा सके. कोई ऐसा व्यक्ति जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपकी हाल की हरकतों से काफ़ी चिढ़ेगा. आज का दिन हाई परफॉर्मेंस और हाई प्रोफाइल का है. आप अनजाने में कुछ ऐसा कह सकते हैं जिससे आपके परिवार के सदस्यों की भावनाएं आहत हो सकती हैं. इस बात से पछताते हुए आप अपना सारा समय उसकी भरपाई करने में लगा देंगे. यदि आज आपने कोई योजना बनाने से पहले अपने जीवनसाथी से नहीं पूछा तो आपको विपरीत प्रतिक्रिया मिल सकती है.

मकर
आज के मनोरंजन में खेल गतिविधियां और बाहरी कार्यक्रम शामिल होने चाहिए. आज धन लाभ होने की संभावना है, लेकिन अपने आक्रामक स्वभाव के कारण आप उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं कर पाएंगे. घरेलू जीवन शांतिपूर्ण और मनमोहक रहेगा  कार्यक्षेत्र में हो रहे बदलावों से आपको लाभ होगा. इस राशि के लोगों को आज खुद के लिए समय निकालने की जरूरत है, क्योंकि जरूरत से ज्यादा काम आपको मानसिक रूप से तनाव दे सकता है. आपका जीवनसाथी आज आपको महसूस कराएगा कि दुनिया में आप ही अकेले हैं.

कुंभ 
आज आप आशा के जादू के अधीन हैं.  दिन भर के लिए जीने और मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा समय और पैसा खर्च करने की अपनी प्रवृत्ति पर नियंत्रण रखें. अपनी राय बच्चों पर थोपना उन्हें नाराज़ कर सकता है. उन्हें समझाना बेहतर है ताकि वे इसे स्वीकार कर सकें. इस अद्भुत दिन पर आपके रिश्ते की सभी शिकायतें और मनमुटाव दूर हो जाएंगे. अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण काम कर सकते हैं तो आप बहुत गलत हैं. इस राशि के जातकों को आज खाली समय में कुछ आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़नी चाहिए. ऐसा करने से आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं. 

मीन
आज आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे- जो आपको तनावग्रस्त और अत्यधिक परेशान कर सकते हैं. आज आप आसानी से पूंजी जुटा सकते हैं- बकाया कर्ज इकट्ठा कर सकते हैं- या नई परियोजनाओं पर काम करने के लिए धन मांग सकते हैं. पत्नी आपके जीवन को बदलने में मदद करेगी. बेवजह का शक और शक रिश्ते को खराब कर देता है। यही कारण है कि आपको कभी भी अपने प्रिय पर संदेह नहीं करना चाहिए और यदि आप किसी चीज़ के बारे में दृढ़ता से महसूस करते हैं जो आपको खाए जा रही है, तो उनके साथ बैठें और समाधान खोजने का प्रयास करें. यह एक अनुकूल दिन है, काम में इसका सर्वोत्तम उपयोग करें. आज आप खाली समय में साफ आसमान के नीचे घूमना और स्वच्छ हवा में सांस लेना पसंद करेंगे. आप मानसिक रूप से शांत रहेंगे, जिसका फायदा पूरे दिन आपको मिलेगा.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है )

Trending news