Karauli: फसल के मुआवजे के लिए विधायक ने मुख्यमंत्री गहलोत और कृषिमंत्री को लिखा पत्र
Advertisement

Karauli: फसल के मुआवजे के लिए विधायक ने मुख्यमंत्री गहलोत और कृषिमंत्री को लिखा पत्र

टोडाभीम और नादोती मे पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश से बाजरे की फसल में भारी नुकसान हुआ है. इसको लेकर टोडाभीम विधायक पृथ्वीराज मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को और कृषि मंत्री लालचंद कटारिया को पत्र लिखकर नुकसान के अनुसार उचित मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है.

 

Karauli: फसल के मुआवजे के लिए विधायक ने मुख्यमंत्री गहलोत और कृषिमंत्री को लिखा पत्र

Karauli: टोडाभीम विधानसभा क्षेत्र टोडाभीम और नादोती मे पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश से बाजरे की फसल में भारी नुकसान हुआ है. इसको लेकर टोडाभीम विधायक पृथ्वीराज मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को और कृषि मंत्री लालचंद कटारिया को पत्र लिखकर टोडाभीम विधानसभा क्षेत्र में हुए नुकसान का सर्वे कराकर उनकी फसलों को नुकसान के अनुसार उचित मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है.

घमासान: राजस्थान में जाट मुख्यमंत्री बनाने की मांग, जाट महासभा ने किया बड़ा ऐलान

विधायक ने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र में अधिकांश आबादी खेती पर निर्भर है .इसलिए लगातार दो-तीन दिन से हो रही बारिश से जो भी नुकसान हुआ है, उसका उचित मुआवजा सरकार किसान को दिलाएं, जिससे कि आजीविका सुचारू रूप से चल सकें. क्षेत्र मे दो-तीन दिन से हो रही बारिश से किसानों की कटी हुई फसल को काफी नुकसान हुआ है.

Khandar: फसल की रखवाली कर रहे बाप-बेटे को नाग-नागिन ने डसा, दोनों की जान चली गई

टोडाभीम विधानसभा क्षेत्र के टोडाभीम और नादौती में किसानों की बाजरा की फसल कटी हुई खेतों मे रखी थी जो बारिश मे भीग गई ऐसे मे फसल को काफी नुकसान हुआ है, जिसको लेकर विधायक पृथ्वीराज मीणा ने कई किसानों से बातचीत कर उनकी फसलों के हुए नुकसान के बारे में जानकारी ली. उन्होंने मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री को पत्र लिखकर टोडाभीम विधानसभा क्षेत्र में बारिश से हुई फसल खराबे को लेकर जल्द सर्वे कराकर किसानों को उनके नुकसान के हिसाब से मुआवजा दिलवाने की मांग की है.

शादीशुदा महिला ने आशिक के साथ बसाई जिंदगी, भीड़ के साथ पहुंचा पति उठा ले गया

किसानों ने बताया कि दो-तीन दिन से हो रही बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है. वहीं, क्षेत्र में मौसम अभी भी बारिश का बना हुआ है और बारिश की उम्मीद है ऐसे में खेतों में पड़ी फसल को और ज्यादा नुकसान होने की संभावना है ऐसे मे सरकार जल्द ही सर्वे कराकर मुआवजा दिलाने का कार्य करें जिससे किसान अपने नुकसान की भरपाई कर सके और अपनी आजीविका सुचारू कर सके.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news