करौली: शिक्षक के ट्रांसफर होने से नाराज छात्रों का प्रदर्शन, समझाइश के बाद मामला शांत
Advertisement

करौली: शिक्षक के ट्रांसफर होने से नाराज छात्रों का प्रदर्शन, समझाइश के बाद मामला शांत

शिक्षक का स्थानांतरण होने के विरोध में सलेमपुर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया और शिक्षक का स्थानांतरण निरस्त करने की मांग की. जाम की सूचना पर पहुंची कुड़गांव थाना पुलिस तथा सपोटरा ब्लॉक सीबीईओ हरकेश मीणा ने छात्रों से समझाइश कर जाम खुलवाया.

करौली: शिक्षक के ट्रांसफर होने से नाराज छात्रों का प्रदर्शन, समझाइश के बाद मामला शांत

करौली: शिक्षक का स्थानांतरण होने के विरोध में सलेमपुर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया और शिक्षक का स्थानांतरण निरस्त करने की मांग की. जाम की सूचना पर पहुंची कुड़गांव थाना पुलिस तथा सपोटरा ब्लॉक सीबीईओ हरकेश मीणा ने छात्रों से समझाइश कर जाम खुलवाया. कुडगांव थाना क्षेत्र के सलेमपुर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यालय में राजनीति विज्ञान की शिक्षक चंद्रकला मीणा का 1 दिन पूर्व राज्य सरकार द्वारा जारी सूची में स्थानांतरण सपोटरा कर दिया गया.

चंद्रकला मीणा के स्थान पर अनीता शर्मा को सलेमपुर में नियुक्ति दी है। सुबह जब छात्र विद्यालय पहुंचे तो उन्हें शिक्षक के स्थानांतरण की जानकारी मिली. स्थानांतरण के विरोध में छात्र सड़क पर आ गए और विद्यालय के बाहर जाम लगा दिया. जाम से सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई. सूचना पर कुड़गांव थाना पुलिस मौके पर पहुंची और समझाइश के प्रयास किए.

साथ ही शिक्षा विभाग के सपोटरा ब्लॉक सीबीईओ हरकेश मीणा भी मौके पर पहुंचे और छात्रों से समझाइश की. समझाइश के छात्रों ने जाम खोल दिया। विद्यार्थियों का कहना है कि स्कूल में जब से शिक्षक चंद्रकला मीणा आई है तब से पढ़ाई का वातावरण अच्छा हो गया है.

साथ ही शिक्षक भी अच्छे से पढ़ाई का कार्य कराती हैं. ऐसे में उनका तबादला निरस्त किया जाना चाहिए उन्होंने कहा कि पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा उन्हें उचित समाधान करने का आश्वासन दिया है, जिसके बाद छात्रों ने जाम को खोल दिया.

Trending news