Karauli: खाद्य सुरक्षा दल ने हाईवे किनारे 2 क्विंटल खराब मिठाई पकड़ी, सैंपलिंग तेज
Advertisement

Karauli: खाद्य सुरक्षा दल ने हाईवे किनारे 2 क्विंटल खराब मिठाई पकड़ी, सैंपलिंग तेज

दूषित खाद्य पदार्थों की रोकथाम के लिए चिकित्सा विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा दल ने हाईवे के किनारे रखे 2 सौ किलो से अधिक दूषित मिठाई कलाकंद को जब्त किया है. जिसे जांच के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और खाद्य सुरक्षा दल ने नष्ट कर दिया. 

Karauli: खाद्य सुरक्षा दल ने हाईवे किनारे 2 क्विंटल खराब मिठाई पकड़ी, सैंपलिंग तेज

Karauli: त्योहारी सीजन आते ही दूषित खाद्य पदार्थों की रोकथाम के लिए चिकित्सा विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा दल ने हाईवे के किनारे रखे 2 सौ किलो से अधिक दूषित मिठाई कलाकंद को जब्त किया है. जिसे जांच के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और खाद्य सुरक्षा दल ने नष्ट कर दिया. इस दौरान खाद्य सुरक्षा दल को देख कर मिठाई के पास खड़ा युवक फरार हो गया.

विवाद हुआ तो मजदूर को मारा, रस्सियों से लाश में पत्थर बांधे और कुएं में फेंक दिया

सीएमएचओ ने दूषित पदार्थों की पहचान और संदिग्धों की तलाश के लिए सैंपलिंग की कार्रवाई में तेजी लाने के भी निर्देश दिए हैं. सीएमएचओ डॉ दिनेश मीणा ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद और भानु प्रताप गंगापुर की तरफ से आ रहे थे. इस दौरान एनएच-23 फकीरा के बाग के पास सड़क किनारे 5-6 बंद बोरे पड़े हुए दिखाई दिए. बंद बोरों के पास ही एक युवक खड़ा हुआ था. बोरों को देखकर खाद्य सुरक्षा दल को शक हुआ तो वह पास पहुंचे. खाद्य सुरक्षा दल की गाड़ी पास आती देखकर युवक मौके से भाग गया.

जस्टिस पंकज मित्तल बने राजस्थान के 40वें मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

खाद्य सुरक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद और भानु प्रताप ने पैकेट खोल कर देखें तो अंदर रेडीमेड बर्फी और सील बंद डिब्बों में रखी मिली. हर सीलबंद बोरी पर 34-35 किलो के करीब वजन लिखा हुआ था. 6 पैकेट में इस प्रकार करीब 200 किलो से अधिक मिठाई को दल ने जब्त कर लिया और सीएमएचओ को सूचना दी. सूचना पर सीएमएचओ डॉ. दिनेश मीणा, डीपीएम आशुतोष पांडे और जिला आईसी लखन लोधा मौके पर पहुंचे. मिठाई की जांच कर उसे नष्ट करने के निर्देश दिए. मिठाई जब्त करने के बाद मौके पर किसी जिम्मेदार के मौजूद नहीं होने के कारण सैंपल भरने की कार्रवाई नहीं हो सकी. सीएमएचओ डॉ दिनेश मीणा ने बताया कि दूषित मिठाई सड़क किनारे पड़ी मिली है. जांच के बाद उसे नगर परिषद की जेसीबी बुलाकर नष्ट किया गया.

Reporter- Ashish Chaturvedi

कड़ी कार्रवाई: ब्यावर में अतिक्रमण शाखा ने छावनी फाटक के बाहर 25 दुकानें की सीज

Trending news