करौली: नगर परिषद वार्ड नंबर 7 में उपचुनाव, BJP की राजकुमारी मीणा बनी विजेता
Advertisement

करौली: नगर परिषद वार्ड नंबर 7 में उपचुनाव, BJP की राजकुमारी मीणा बनी विजेता

Karauli News: करौली के वार्ड नंबर 7 में हुए उपचुनाव की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी मीणा जीती. इस दौरान समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई.

करौली: नगर परिषद वार्ड नंबर 7 में उपचुनाव, BJP की राजकुमारी मीणा बनी विजेता

Karauli News: नगर परिषद करौली के वार्ड नंबर 7 में हुए उपचुनाव की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी मीणा ने आमने-सामने के मुकाबले में निर्दलीय प्रत्याशी संतो मीणा को 111 मत से हराया है. भाजपा प्रत्याशी को 343 मत जबकि निर्दलीय प्रत्याशी को 232 मत मिले हैं. दो मत नोटा को गए. वार्ड से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा था.  

वार्ड में कुल 885 मतदाता है और 577 लोगों ने मतदान किया. वार्ड नंबर 7 की पूर्व पार्षद कुसुमलता के सरकारी सेवा में शिक्षक के पद पर चयन होने के कारण सीट खाली हुई थी.  

करौली के स्वतंत्रता सेनानी चिरंजीलाल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मतगणना केंद्र बनाया गया, जहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना हुई. जीत के बाद राजकुमारी के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई. जीत की खबर मिलते ही प्रत्याशी के आवास पर भी समर्थकों की भीड़ जमा हो गई. इस दौरान मतगणना केंद्र सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बाहर प्रत्याशी के समर्थकों ने मिठाई खिलाकर एक-दूसरे को जीत की बधाई दी. 

गौरतलब है कि नवनिर्वाचित पार्षद राजकुमारी हिंदी से एमए तक पढ़ी और बीएड प्रशिक्षित है. राजकुमारी घरेलू महिला है और वह पहली बार चुनाव लड़ी है. राजकुमारी के 1 बेटा औ एक बेटी है. 

हालांकि राजकुमारी के पति धर्म मीणा छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में छात्र राजनीति में पूरी तरह सक्रिय है. परिणाम की घोषणा के बाद समर्थकों ने विजेता पार्षद को माला पहना कर मिठाई खिलाई और जीत की बधाई दी. इसके बाद पुलिस जीप में बिठा कर पार्षद को उनके घर तक छोड़ा गया. मतगणना के दौरान करौली एसडीएम दीपांशु, तहसीलदार महेंद्र जैन सहित बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता मौजूद रहा. 

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news