हिंडौन में चल रहा है गर्ल्स कॉलेज का निर्माण कार्य,छात्रों ने धांधली का लगाया आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1648054

हिंडौन में चल रहा है गर्ल्स कॉलेज का निर्माण कार्य,छात्रों ने धांधली का लगाया आरोप

करौली न्यूज: एसडीएम ने समझाइश कर छात्रों का धरना खत्म करवाया. साथ ही निर्माण कार्य की जांच के लिए कमेटी बनाने का आश्वासन दिया. बता दें कि हिंडौन में गर्ल्स कॉलेज का निर्माण कार्य  चल रहा है. जिसमें छात्रों ने धांधली का आरोप लगाया है.

 

हिंडौन में चल रहा है गर्ल्स कॉलेज का निर्माण कार्य,छात्रों ने धांधली का लगाया आरोप

Hindaun,Karauli: हिंडौन के राजकीय कन्या महाविद्यालय के भवन निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाकर सोमवार को छात्रों द्वारा शुरू की गई भूख हड़ताल को मंगलवार को उप जिला कलेक्टर ने समझाइश व जांच का आश्वासन देकर समाप्त करवा दिया. एसडीएम ने निर्माण कार्य की जांच के लिए शीघ्र कमेटी गठित करने व दोषी संवेदक के खिलाफ कार्रवाई कर गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य कराने का आश्वासन दिया है.

हिंडौन के राजकीय पीजी कॉलेज में 6 करोड़ की लागत से राजकीय कन्या महाविद्यालय के भवन का निर्माण कार्य चल रहा है. जिसकी नोडल एजेंसी सार्वजनिक निर्माण विभाग हिंडौन है. छात्रों का कहना है कि 30 सितंबर 2022 को कॉलेज के भवन निर्माण की आधारशिला रखी गई लेकिन पीडब्ल्यूडी अभियंताओं और ठेकेदार की मनमानी के कारण निर्माण की चाल काफी धीमी रही तथा भवन निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया. 

उन्होंने आरोप लगाया कि भवन निर्माण में शेड्यूल के अनुसार कार्य करने के बजाय हल्की गुणवत्ता के सरिया सीमेंट गिट्टी और बजरी का इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य की जांच के लिए कई बार विभाग के अधिकारी एवं कॉलेज प्रशासन को अवगत कराया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही जिसके बाद छात्रसंघ अध्यक्ष अंकुर मीणा के साथ छात्रों ने सोमवार को भूख हड़ताल शुरू कर दी. 

मंगलवार को उप जिला कलेक्टर हिंडौन सुरेश कुमार ने कॉलेज पहुंचकर छात्रों से समझाइश की तथा निर्माण कार्य की जांच के लिए कमेटी बनाने एवं दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर छात्रों की भूख हड़ताल समाप्त करवाई.. एसडीएम ने निर्माण कार्य की जांच के लिए शीघ्र कमेटी गठित करने का आश्वासन दिया.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

यह भी पढ़ेंः राजस्थान सरकार को इस साल हुई रिकॉर्ड तोड़ कमाई

यह भी पढ़ेंः अगर करते हैं किसी से प्यार, तो जरूर जान लें जया किशोरी के ये बातें

Trending news