Karauli News: आईएएस अमृतलाल मीणा होंगे बिहार मुख्य सचिव, परिजनों और क्षेत्र वासियों ने जताई खुशी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2408746

Karauli News: आईएएस अमृतलाल मीणा होंगे बिहार मुख्य सचिव, परिजनों और क्षेत्र वासियों ने जताई खुशी

Karauli News: बिहार कैडर के वरिष्ठ आईएएस और सपोटरा के डाबरा निवासी के मुख्य सचिव बनने पर परिवार और क्षेत्र के लोगों के बीच जश्न का माहौल है.  अमृतलाल मीणा के मुख्य सचिव बनने पर परिजनों और क्षेत्रवासियों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई शुभकामनाएं दी.

Karauli News: आईएएस अमृतलाल मीणा होंगे बिहार मुख्य सचिव, परिजनों और क्षेत्र वासियों ने जताई खुशी

Karauli News: सपोटरा उपखंड के डाबरा निवासी और बिहार कैडर के वरिष्ठ आईएएस अमृतलाल मीणा के बिहार मुख्य सचिव बनने पर क्षेत्र में खुशी की लहर है. अमृतलाल मीणा के मुख्य सचिव बनने पर परिजनों और क्षेत्रवासियों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई शुभकामनाएं दी.  वरिष्ठ आईएएस अमृतलाल मीणा सपोटरा के डाबरा गांव के मूल निवासी हैं.

1989 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं मीणा

अमृतलाल मीणा 1989 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं.  वह बिहार के कई जिलों में जिला कलेक्टर सहित अन्य पदों  पर रह चुके हैं.  मुख्य सचिव बनने से पहले अमृतलाल मीणा केंद्रीय कोल विभाग में सचिव के पद पर तैनात थे.  बिहार के मुख्य सचिव बृजेश मेहरोत्रा के आज सेवानिवृत होने पर अमृतलाल मीणा बिहार मुख्य सचिव के तौर पर पदभार संभालेंगे.  अमृतलाल मीणा के मुख्य सचिव बनने पर परिजनों और क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर है.

मीणा की मां ने जताई खुशी

मुख्य सचिव बने अमृतलाल मीणा के पैतृक गांव डाबरा में उनकी माताजी छोटे भाई और ग्रामीणों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है. उनकी माताजी जगनी देवी ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि उनके चार बेटे और एक बेटी है चारों बेटे सरकारी नौकरी करते हैं. अमृतलाल सबसे बड़ा बेटा है . भगवान की कृपा से और क्षेत्रपाल धाम बाबा के आशीर्वाद से अमृतलाल ने जो नाम रोशन किया है. 

क्या बोला मीणा का परिवार

मुख्य सचिव अमृतलाल मीणा के छोटे भाई पीडब्ल्यूडी एक्सईएन शरद लाल मीणा ने कहा कि जैसे ही उन्हें बड़े भाई के मुख्य सचिव बनने की सूचना मिली चारों तरफ खुशी का माहौल हो गया है. बड़े भाई अमृतलाल शुरू से ही पढ़ाई में रुचि रखते थे. उनकी प्रारंभिक शिक्षा गांव के सरकारी विद्यालय में हुई थी. पिताजी की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर थी, जिसके कारण गरीबी में जीवन यापन करना पड़ा.  बड़े भाई अमृतलाल जीवन में अच्छी शिक्षा ग्रहण करने को लेकर प्रेरित करते रहते हैं. गांव में जब भी वह आते हैं, तो गांव के लोगों के साथ बैठकर विकास की बात करते है. घर पर भी बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

ये भी पढ़ें-Weather Update: राजस्थान में मानसून फिर मचाएगा तबाही! इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news