करौली- गुमानो माता की प्रतिमा की विसर्जन यात्रा, विधि-विधान से किया गया पूजा अर्चना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1931860

करौली- गुमानो माता की प्रतिमा की विसर्जन यात्रा, विधि-विधान से किया गया पूजा अर्चना

Karauli latest news: करौली जिले के करणपुर स्थित गुमानो मां की 22 वीं विसर्जन पदयात्रा करौली के नगाड़ खाना दरवाजा स्थित गोपालजी मंदिर से रवाना हुई. बैंड बाजे की धुन पर भक्ति गीत गाते श्रद्धालु रथ के साथ-साथ चल रहे थे.

 करौली- गुमानो माता की प्रतिमा की विसर्जन यात्रा, विधि-विधान से किया गया पूजा अर्चना

Karauli news: राजस्थान के करौली जिले के करणपुर स्थित गुमानो मां की 22 वीं विसर्जन पदयात्रा करौली के नगाड़ खाना दरवाजा स्थित गोपालजी मंदिर से रवाना हुई. पदयात्रा में महिलाएं सिर पर मंगल कलश लेकर देवी रथ के आगे-आगे चल रही थी. पदयात्रा शुक्रवार शाम करणपुर पहुंचेगी, जहां देवी मां की हस्त निर्मित प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा. इस दौरान करणपुर वाली गुमानो माता के मंदिर में फूल बंगला झांकी और छप्पन भोग का आयोजन भी होगा. पदयात्रा को श्रद्धालुओं ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

यह भी पढ़े- गोविंद डोटासरा के समर्थन में आए सचिन पायलट, कहा- कांग्रेस के नेताओं को डरा नहीं सकते

बैंड बाजे की धुन पर भक्ति गीत गाते श्रद्धालु रथ के साथ-साथ चल रहे थे. जिससे क्षेत्र का माहौल धर्ममय हो गया. मां करणपुर सेवा समिति के गिर्राज प्रसाद तिवारी ने बताया कि गोपाल जी का मंदिर स्थित गायत्री पैलेस में नवरात्रि में गुमानो मां की चावल के आटे और घास से हस्त निर्मित प्रतिमा की स्थापना की गई. नवरात्रि के दौरान प्रतिदिन माता की पूजा, अनुष्ठान और आरती का आयोजन किया गया. 

यह भी पढ़े- खाएं ये 3 चीजों की रोटियां, कभी नहीं बढ़ेगा शुगर लेवल

नवरात्रि समाप्ति पर गुरुवार को करणपुर के लिए पदयात्रा रवाना हुई. पदयात्रा के साथ ही गुमाना माता की हस्त निर्मित प्रतिमा की विसर्जन यात्रा भी निकाली गई. पदयात्रा कि करणपुर पहुंचने पर आशा की वॉच टावर स्थित तालाब में विधि विधान से माता की प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा. इस दौरान ओम प्रकाश शर्मा, विष्णु शर्मा, जितेंद्र सिंह राजपूत, दिलीप सहित शांति सुरक्षा के लिए पुलिस दल मौजूद रहे.

यह भी पढ़े-  कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, बामनिया को मिला पांचवी बार मौका कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, बामनिया को मिला पांचवी बार मौका

Trending news