Karauli News: जलभराव के बीच हिण्डौन पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा, 22 करोड़ दिलाने का दिया आश्वासन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2382780

Karauli News: जलभराव के बीच हिण्डौन पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा, 22 करोड़ दिलाने का दिया आश्वासन

Karauli News: राजस्थान के हिंडौन शहर में पिछले 4 दिन से बारिश के कारण हुए जलभराव से बाढ़ के हालात बने हुए हैं. हिंडौन की सैकड़ों दुकान और मकान कई फीट पानी में डूबी हुई हैं. हालत यह है कि लोगों को खाने-पीने की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है. 

Karauli News Zee Rajasthan

Rajasthan News: हिण्डौन शहर में बाढ़ के हालात का जायजा लेने प्रदेश के आपदा राहत मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा मंगलवार को हिंडौन पहुंचे, जहां उन्होंने जल भराव के बीच पहुंच कर लोगों के दुख दर्द जाने और उन्हें शीघ्र राहत दिलाने का आश्वासन दिया. डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने इस दौरान जल निकासी की प्रमुख समस्या का केंद्र बने गंदे नाले को तोड़कर सफाई करने व फिर से सही तरीके से निर्माण करने के लिए 22 करोड़ रुपए जल्द स्वीकृत करने का आश्वासन भी दिया. 

जल भराव वाले क्षेत्रों में हालातों का लिया जायजा 
डॉ. किरोड़ी लाल मीणा दोपहर करीब 1:30 बजे सड़क मार्ग से हिंडौन आए. वह कुछ दूरी तक लोगों के साथ पैदल पानी में चले इसके बाद ट्रैक्टर पर सवार होकर जलभराव वाले क्षेत्रों में पहुंचे तथा बाढ़ जैसे हालातों का जायजा लिया तथा लोगों के दुख दर्द जाने. इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि सरकार और प्रशासन पूरी तरह उनके साथ है और उन्हें हर संभव जल्द राहत प्रदान करने के प्रयास किए जाएंगे. 

जल निकासी की समुचित व्यवस्था करवाने का दिया आश्वासन
डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि हिंडौन में जलभराव की प्रमुख समस्या का कारण गंदा नाला है, जिसका ठीक प्रकार से निर्माण नहीं हुआ और इस कारण जल की निकासी नहीं हो पाती है. उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री से मिलकर हिंडौन शहर की जल निकासी की समुचित व्यवस्था करवाने के लिए 22 करोड़ रुपए स्वीकृत करवाएंगे. हालांकि, उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि वह गत दिनों मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं, इसलिए अपनी बात मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे. लेकिन बड़ी बात यहां यह भी है कि सरकार ने अभी उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है. 

व्यापारियों ने की मुआवजा की मांग
डॉ.किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि वह प्रशासनिक और विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर निर्देश देंगे कि हिंडौन के जलभराव से प्रभावित लोगों को भोजन, पानी, चिकित्सा सहित अन्य सभी प्रकार की आवश्यक मदद तत्काल उपलब्ध कराएं. इस दौरान व्यापारियों ने जलभराव से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने की भी मांग रखी, जिस पर उन्होंने कहा कि आपदा राहत कोष से इस प्रकार की मदद देना संभव नहीं है, लेकिन पीड़ित व्यापारियों की बात वह मुख्यमंत्री और कैबिनेट के समक्ष रखकर उन्हें हर संभव मदद दिलाने का प्रयास करेंगे.

जलभराव से आमजन परेशान
इस दौरान लोगों ने गत दिनों में हिंडौन में सड़क, सीवरेज, पेयजल योजना सहित अन्य कार्यों में हुए भ्रष्टाचार की बात कही. जिस पर उन्होंने कहा कि सभी मामलों की पूरी जांच कराई जाएगी और दोषियों को सजा मिलेगी. इस दौरान उनके साथ भाजपा कार्यकर्ता एवं व्यापारी भी मौजूद रहे. उल्लेखनीय है कि पिछले चार दिनों से हिंडौन में बारिश के कारण हुए जलभराव से बाढ़ के हालात बने हुए हैं. हिंडौन की सैकड़ों दुकान और मकान कई फीट पानी में डूबी हुई हैं. हालत यह है कि लोगों को खाने-पीने की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था चिंताजनक.., लेडी डॉक्टर से रेप मामले पर बोले यादव

Trending news