करौली: कनुआ बाबा के मंदिर के लिए पदयात्रा, किसान नेता रामनिवास मीना ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1882963

करौली: कनुआ बाबा के मंदिर के लिए पदयात्रा, किसान नेता रामनिवास मीना ने दिखाई हरी झंडी

करौली न्यूज: कनुआ बाबा के मंदिर के लिए पदयात्रा को किसान नेता रामनिवास मीना ने हरी झंडी दिखाई.इस मौके पर मंदिर के पास ही मैदान में विशाल कुश्ती दंगल का भी आयोजन होता है.

करौली: कनुआ बाबा के मंदिर के लिए पदयात्रा, किसान नेता रामनिवास मीना ने दिखाई हरी झंडी

करौली न्यूज: टोडाभीम के गांव बांस मोरडा से गुरूवार को गोवर्धनजी के पास स्थित कनुआ बाबा के मंदिर के लिए पदयात्रा को पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान विकास समिति के प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

साफा पहनाकर स्वागत

पदयात्रा में बड़ी संख्या में महिला-पुरुष शामिल हुए. कनुआ बाबा भक्त मंडल सहित प्रमुख लोगों ने बांस मोरडा के कनुआ बाबा के पवि़त्र स्थान पर पहुंचने पर पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान विकास समिति के प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना का माला और साफा पहनाकर स्वागत-सम्मान किया. 

मुख्य अतिथि भामाशाह रामनिवास मीना ने पदयात्रियों की सुखद यात्रा की कामना करते हुए सभी को ईआरसीपी के बारे में जानकारी दी और कहा कि चंबल के पानी के लिए एकजुट होने से क्षेत्र के विकास के द्वार खुल जाएंगे. 

इस मौके पर रामनिवास मीना ने पदयात्रा के आगे ध्वज लेकर चल रहे ध्वजवाहक का साफा पहनाकर सम्मान किया और पदयात्रियों को अपनी ओर से आर्थिक सहयोग प्रदान किया. पदयात्रा में शामिल महिला पदयात्रियों का पदयात्रा  शुल्क भी भामाशाह रामनिवास मीना ने अपनी ओर से प्रदान किया. इसके प्रति बांस मोरडा के प्रमुख लोगों ने भामाशाह रामनिवास मीना का आभार व्यक्त किया.

वहीं दूसरी ओर  देश के प्रसिद्ध करीरी के भैरोबाबा के मेले में आने वाले सभी भक्तों पर शुक्रवार को पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान विकास समिति के प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना की ओर से हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की जाएगी. करीरी के भैरोबाबा मंदिर पर हर साल भाद्रपद के शुक्ल सप्तमी को लक्खी मेला आयोजित होता है, जिसमें करौली और गंगापुर सिटी जिले सहित आसपास के अन्य जिलों तथा दूसरे प्रांतों से बडी संख्या में भक्तगण उपस्थित होकर भैरोबाबा के दर्शन करते हैं और मनौतियां मांगते हैं. 

इस मौके पर मंदिर के पास ही मैदान में विशाल कुश्ती दंगल का भी आयोजन होता है, जिसमें देश भर से पहलवान उपस्थित होकर अपने दांवपेच दिखाते हैं. इस रोमांच को देखने के लिए लाखों की संख्या में दर्शक उपस्थित होते हैं. इस बार भैरोबाबा के मेले में आने वाले सभी भक्तों और कुश्ती दंगल के पहलवानों तथा दर्शको पर पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान विकास समिति के प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना की ओर से पुष्पवर्षा की जाएगी. प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास मीना ने भैरोबाबा के सभी भक्तों को अग्रिम शुभकामनाएं दी हैं.

ये भी पढ़ें

कौनसा है देश का पहला और विश्व का दूसरा ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनने वाला शहर? 

रहस्य: इस जगह पर हुई थी भगवान गणेशजी की उत्पत्ति,आज भी हैं भगवान शिव की आंखों के निशान मौजूद!

छात्रा ने दोस्त को मैसेज किया- मैंने जहर खा लिया, उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी? गुडबाय दोस्त

Trending news