Karauli News: पैरामेडिकल छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2418997

Karauli News: पैरामेडिकल छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा अधीनस्थ नियम-2023 में ब्लड बैंक टेक्नीशियन, ओटी टेक्नीशियन, कैथ लैब, डायलिसिस, ईईजी, एंडोस्कोपी, इमरजेंसी एंड ट्रॉमा टेक्नीशियन के पद जोड़कर सेवा कैडर नियम बनाने की मांग को लेकर पैरामेडिकल छात्रों द्वारा कलेक्ट्रेट के सामने धरना प्रदर्शन किया गया.

Karauli News: पैरामेडिकल छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

Karauli News: राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा अधीनस्थ नियम-2023 में ब्लड बैंक टेक्नीशियन, ओटी टेक्नीशियन, कैथ लैब, डायलिसिस, ईईजी, एंडोस्कोपी, इमरजेंसी एंड ट्रॉमा टेक्नीशियन के पद जोड़कर सेवा कैडर नियम बनाने की मांग को लेकर पैरामेडिकल छात्रों द्वारा कलेक्ट्रेट के सामने धरना प्रदर्शन किया गया. छात्रों ने कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है ज्ञापन सौंप कर नए सेवा नियम बनाकर भर्ती जारी करने की मांग की है. इस दौरान सरकार पर पैरामेडिकल छात्रों की उपेक्षा के भी आरोप लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- Bilaspur News: बीसलपुर बांध के खुले चारों गेट, डाउनस्ट्रीम में किया जा रहा पानी डिस्चार्ज

करौली राजस्थान पैरामेडिकल एसोसिएशन के देवेंद्र सिंह ने बताया कि वर्ष 2015 से राजस्थान सरकार द्वारा स्थापित पैरामेडिकल काउंसिल प्रदेश में डायलिसिस, ऑपरेशन थिएटर, ब्लड बैंक, कैथ लैब, एंडोस्कोपी, इमरजेंसी एंड ट्रॉमा टेक्नीशियन के कोर्स निरंतर संचालित कर रही हैं. लेकिन आज तक इन कोर्स का ना तो कैडर सेवा नियम बन पाया है और ना ही स्थाई भर्ती जारी की गई. जिसके चलते बड़ी संख्या में प्रशिक्षित युवा बेरोजगारी का दंश झेलने को मजबूर है. इस दौरान उन्होंने सरकार की मंशा पर सवाल खड़े करते हुए जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश बरपा रही कहर, ओवरफ्लो हो रहे बांध, IMD ने जारी किया अलर्ट

पैरामेडिकल छात्रों ने राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा अधीनस्थ नियम-2023 में डायलिसिस, ऑपरेशन थिएटर सहित टेक्निशियन कोर्स के विद्यार्थियों के लिए पद जोड़कर कैडर सेवा नियम जारी करने की मांग की है. छात्रों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर उचित कार्रवाई की मांग की. छात्रों ने सेवा नियम बनाकर सभी पदों पर शीघ्र स्थाई भर्ती निकलने और पैरामेडिकल टेक्नीशियन के लिए नवीन पद सृजित करने की गुहार लगाई है.

उन्होंने बताया कि पैरामेडिकल छात्र अपनी मांगों को लेकर प्रत्येक जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. अगर जल्द मांग पूरी नहीं हुई तो प्रदेश स्तर पर भी धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news