करौली: लंपी से गोवंश को बचाने के लिए आगे आए लोग, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक कर रहे गौमाता की सेवा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1369904

करौली: लंपी से गोवंश को बचाने के लिए आगे आए लोग, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक कर रहे गौमाता की सेवा

भारत विकास परिषद के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा बजीरपुर गेट बाहर स्थित यादव बाटी गौशाला में गौवंश को लंपी वायरस से बचाव के लिए औषधियुक्त लड्डू खिलाए गए.

गोवंश को बचाने के लिए आगे आए लोग

Karauli: लंबी वायरस के प्रकोप से गोवंश को बचाने के लिए लगातार लोगों द्वारा मदद की जा रही है. इसी के तहत भारत विकास परिषद के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा बजीरपुर गेट बाहर स्थित यादव बाटी गौशाला में गौवंश को लंपी वायरस से बचाव के लिए औषधियुक्त लड्डू खिलाए गए.

यह भी पढे़ं- जयपुर से रवाना हुई भगवान श्री निष्कलंक प्रतिमा की शोभायात्रा, पूर्व मुख्यमंत्री ने की शोभायात्रा की पूजा

भारत विकास परिषद के अध्यक्ष नगेंद्र शर्मा ने बताया कि इस महामारी के समय में हिंदू संस्कृति में पूजनीय गौ-माता पर आए इस संकट में संगठन ने जगह-जगह पर औषधियुक्त लड्डू बना कर गायों को खिलाए जा रहे हैं और साथ ही पीड़ित गायों को उपचार के लिए गौ धाम पहुंचा कर इलाज किया जा रहा है. भारत विकास परिषद के मीडिया प्रभारी गोविंद व्यास ने बताया कि लंपी वायरस से निजात के लिए परिषद द्वारा गोवंश को 6 दिनों तक सुबह-शाम औषधि युक्त लड्डू का सेवन कराया जाएगा, जिससे लंपी वायरस से निजात मिल सके. उन्होंने कहा कि लोग भी इस मुहिम में आगे आ रहे हैं और गोवंश की मदद के लिए लगातार हाथ बढ़ रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि लंपी वायरस के प्रकोप से बचाव के लिए गौवंश की मदद की जानी चाहिए, जिससे कि गौवंश को बचाया जा सके. उन्होंने क्षेत्रीय लोगों से भी गौवंश के लिए खड़ी हुई संकट की घड़ी में उनकी मदद के लिए लोगों से आगे आने की अपील की है. इस मौके पर भारत विकास परिषद के अध्यक्ष नगेंद्र शर्मा, प्रांतीय पर्यावरण प्रभारी एडवोकेट सीताराम शर्मा, प्रांतीय आईटी प्रभारी योगेंद्र सिंगल, कोषाध्यक्ष गोविंद लोहे वाले, प्रभारी विजय गुप्ता, छात्र अभिनंदन प्रभारी बालकृष्ण शर्मा, योग प्रभारी राधेश्याम टेंट वाले, रिद्धि चंद बंसल, सुधीर नायक, हिमांशु मित्तल, जुगल किशोर चतुर्वेदी, पूरन चंद शुक्ला गोपाल शुक्ला, हेमेंद्र शर्मा, पुरुषोत्तम शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता और गौशाला के कार्मिक मौजूद रहें.

Reporter: Ashish Chaturvedi

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Navratri 2022: 26 सितंबर को हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें शारदीय नवरात्रि की घटस्थापना मुहूर्त

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Trending news