ऑटो मोबाइल सेक्टर ने पकड़ी रफ्तार, दशहरा पर बंपर बिक्री की उम्मीद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1381726

ऑटो मोबाइल सेक्टर ने पकड़ी रफ्तार, दशहरा पर बंपर बिक्री की उम्मीद

Pipalda: कोरोना काल से मंदी का दौर झेल रहे ऑटोमोबाइल सेक्टर ने अब रफ्तार पकड़ी है. व्यापारियों को इस दशहरा ऑटोमोबाइल बाजार में बहार आने की उम्मीद है. इससे पहले वर्ष 2019 में भी इस सेक्टर ने अच्छा कारोबार किया था, लेकिन इसके बाद कोरोना ने ऑटोमोबाइल बाजार के पहिए जाम कर दिए थे.

दशहरा पर बंपर बिक्री की उम्मीद.

Pipalda: कोरोना काल से मंदी का दौर झेल रहे ऑटोमोबाइल सेक्टर ने अब रफ्तार पकड़ी है. व्यापारियों को इस दशहरा ऑटोमोबाइल बाजार में बहार आने की उम्मीद है. इससे पहले वर्ष 2019 में भी इस सेक्टर ने अच्छा कारोबार किया था, लेकिन इसके बाद कोरोना ने ऑटोमोबाइल बाजार के पहिए जाम कर दिए थे. अब दो साल बाद नवरात्रा से इनमें ग्रीसिंग हुई और त्योहारी सीजन में दशहरा से दीपावली तक इसका पहिया अच्छा घूमने की उम्मीद जताई जा रही है.

दशहरा पर डिलीवरी लेने की बाट देख रहे
यूं तो इस बार बाजार में दुपहिया और चौपहिया दोनों तरह के वाहनों की सेल अच्छी है फिर भी लोगों में दुपहिया वाहन का रुझान अधिक है. दशहरा पर अपने मनपसंद कलर की कार और बाइक लेने के लिए लोगों ने महीनों पहले ही बुकिंग करवा दी थी. ऐसे में बाजार में कई वाहनों के मॉडल की शॉर्टेज है, फिर भी लोग दशहरा पर डिलीवरी लेने की बाट देख रहे हैं.

दरअसल, कोरोना के दो साल बाद नवरात्रि शुरू होते ही ऑटोमोबाइल सेक्टर ने रफ्तार पकड़ी, क्योंकि विभिन्न कंपनियों की नए मॉडल्स की कार और दुपहिया वाहन नवरात्रि से पूर्व शहर में लॉन्च कर दी गई हैं. ऐसे में अब क्षेत्रवासियों को अपडेट कारें और बाइक भी मिल सकेंगी, इसके कारण ऑटोमोबाइल डीलर्स को दो साल बाद 35 से 40 प्रतिशत व्यापार में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. नगर में हीरो, टीवीएस ,होंडा, बजाज चारों ही कंपनियों बाइक बुकिंग को लेकर ग्राहकों में काफी उत्सुकता है. जहां दुपहिया वाहनों में कई नए मॉडल लॉन्च किए गए हैं. इनकी बुकिंग एडवांस हो चुकी है. इन सबके साथ ही इलेक्ट्रानिक वाहनों का भी लोगों के बीच अच्छा रुझान है.

ये भी पढ़ें- महंगाई डायन ने छोटा किया रावण का कद, कोरोना के बाद पहली बार भीड़ की मौजूदगी में होगा दहन

लक्की ड्रॉ का भी दे रहे ऑफर
सुल्तानपुर नगर में हीरो कंपनी के शोरूम पर सर्वाधिक भीड़ देखने को मिलती है जहां हर साल की भांति इस बार तिगुना उत्साह देखने को मिल रहा है. अकेले नवरात्र में 100 से अधिक बाइक की बिक्री हो चुकी है जहां शोरूम संचालक अक्षरनामा ने बताया कि यहां बाइक खरीद पर लक्की ड्रॉ का भी ऑफर दिया जा रहा है.

ये बोले व्यापारी
त्योहारी सीजन को लेकर बाजार में चौपहिया से लेकर दुपहिया वाहन तक के नए मॉडल की धूम है. इस बार पहले करीब 50 प्रतिशत की ग्रोथ बाजार में है. ऑटोमोबाइल बाजार में इस बार रोनक अधिक है. बाजार में दुपहिया वाहनों की मांग अधिक है. चौपहिया वाहन चुनिंदा लोग ही खरीद रहे हैं. कोरोना में बाद इस साल सभी से खासी उमीद है.

Trending news