पानी पूरी में जहर देकर दोस्त ने ही काटा था युवक का गला, मृत समझकर भाग गए थे आरोपी
Advertisement

पानी पूरी में जहर देकर दोस्त ने ही काटा था युवक का गला, मृत समझकर भाग गए थे आरोपी

विपिन का जयपुर में मरणासन्न हालत में इलाज चल रहा है. इस बात की खबर मिलने पर आरोपी बारां से फरार होने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने मुख्य आरोपी सोनू योगी गिरफ्तार कर लिया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Baran: जिले के छीपाबड़ौद पुलिस (Chhipabarod Police) ने युवक पर जानलेवा हमला, बंधक बनाकर बाइक लूट की वारदात का खुलासा किया है. 

यह भी पढ़ें- Baran में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अभियान तेज, एक तस्कर गिरफ्तार

 

गंभीर घायल युवक के नजदीकी दोस्त ने बाइक लूटने के लिए पानी-पूरी मसाले में पहले जहर मिलाकर खिलाया. फिर गर्दन और सिर पर ताबड़तोड़ चाकुओं से वार कर दिए. बेहोश युवक को मृत समझकर आरोपी बाइक लूटकर फरार हो गया. पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी सहित तीन जनों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें- Kota में दिनदहाड़े व्यवसायी पर फायरिंग, CCTV में कैद हुई वारदात

 

एसपी विनीत कुमार बंसल (Vineet Kumar Bansal) ने बताया कि फलिया निवासी विपिन उर्फ रामस्वरूप पुत्र शंभूनाथ बाबाजी के पास जंगल में खून से लथपथ मिला था. उसके पिता की रिपोर्ट पर छीपाबड़ौद थानाधिकारी रामस्वरूप मीणा ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस ने जयपुर अस्पताल पहुंचकर विपिन के बयान लिए. जांच में सामने आया कि फलिया निवासी सोनू उर्फ सुनील योगी ने दो व्यक्तियों के साथ विपिन की बाइक लूट की वारदात को अंजाम दिया.

दोस्त ने ही बनाया बाइक चोरी का प्लान
लॉकडाउन में फलिया लौटे आरोपी सोनू और पीड़ित विपिन बहुत अच्छे मित्र थे. पहले दोनों कोटा रहकर काम धंधा करते थे. लॉकडाउन के बाद से ही दोनों गांव फलिया रह रहे थे. अधिकतम समय साथ बिताते थे. आरोपी सोनू से उसके एक अन्य दोस्त ने उसके साले के लिए सस्ती बाइक का जुगाड़ करने को कहा था. सोनू ने 10 दिन पहले करीब दो हजार रुपये एडवांस ले लिए. आरोपी सोनू ने विपिन को बेहोश कर उसकी बाइक को चुराने का प्लान बनाया.

पानी-पूरी के सूखे मसाले में चूहे मारने की दवा मिलाकर खिला दी
सोनू 24 जुलाई को विपिन को स्मैक पिलाने के बहाने छीपाबड़ौद लाया. बाजार से चूहे मारने की दवाई खरीदी और पानी-पूरी, सूखा मसाला पैक करवाया. फिर खजूरिया डेम ले जाकर पानी-पूरी के सूखे मसाले में चूहे मारने की दवा मिलाकर विपिन को खिला दी. हल्के चक्कर आने पर सोनू उसे छीपाबड़ौद लेकर पहुंचा. जहां स्वयं की बाइक वारदात में शामिल एक अन्य आरोपी को दे दी. स्मैक खरीदने का बहाना बनाकर विपिन को बाबाजी की खो के पास पहाड़ी पर जंगल में ले गया.

सिर पर ताबड़तोड़ चाकू से वार किए
वहां उल्टी आने पर आरोपी सोनू ने पीठ दबाने के बहाने पीछे से विपिन के गले में चाकू से वार किया. फिर सिर पर ताबड़तोड़ चाकू से वार किए. इसके बाद पीड़ित के बनियान से ही उसका गला घोंटा, जिससे वह बेहोश हो गया. इसके बाद आरोपी ने विपिन के गले पर चाकू रखा और पत्थर से वारकर गले में घुसा दिया. वह विपिन को मरा हुआ समझकर उसकी बाइक लूट ली.

विपिन का जयपुर में मरणासन्न हालत में चल रहा इलाज 
विपिन का जयपुर में मरणासन्न हालत में इलाज चल रहा है. इस बात की खबर मिलने पर आरोपी बारां से फरार होने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने मुख्य आरोपी सोनू योगी गिरफ्तार कर लिया. साथ ही दो सहयोगी आरोपियों को भी बापर्दा गिरफ्तार किया है. आरोपियों से से लूटी गई बाइक, वारदात में प्रयुक्त चाकू व अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है.

Reporter - Ram Mehta

 

Trending news